MATHURA (21 Dec.): छाता क्षेत्र में हाईवे स्थित बजाज इलेक्ट्रिकल लिमिटेड कंपनी के सुरक्षाकर्मियों की गाड़ी पर सोमवार सुबह जानलेवा की नीयत से फाय¨रग की गई। हथियारबंद आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने सुरक्षाकर्मियों के हथियार लूट लिए। कंपनी के महाप्रबंधक ने इस हमले में विधायक तेजपाल सिंह के पुत्र सहित तीन को नामजद किया है। अपनी रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि चौथ वसूली के लिए कराए गए इस हमले के आरोपियों को विधायक तेजपाल सिंह का भी पूरा सरंक्षण है।

होटल जा रहा था वाहन

छाता क्षेत्र में बजाज लिमिटेड के कर्मचारियों पर पिछले कई दिनों से हमले हो रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार सुबह करीब साढे आठ बजे फैक्ट्री का वाहन अफसरों को लेने के लिए हाईवे स्थित होटल सागर रत्ना जा रहा थी। इस गाड़ी में कंपनी के सुरक्षाकर्मी वीरपाल, सतवीर सिंह, रामकिशन और चंद्रपाल अपने हथियार लेकर सवार थे। ये गाड़ी असर एग्रो लिमिटेड से आगे निकली तो पीछे से एक सफेद रंग की गाड़ी टीयूवी 300 आई। जिसमें हथियारों से लैस 7-8 लोग सवार थे। उन्होंने टवेरा गाड़ी को ओवरटेक किया और अंधाधुंध फाय¨रग करने लगे। कंपनी के सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए।

हमलावर पहचाने गए

आरोप है कि इसी दौरान वीरपाल की डबल बैरल बंदूक और सतवीर की रायफल लूट ले गए। कंपनी के महाप्रबंधक वीएस यादव ने रिपोर्ट में बताया कि गनमैन चंद्रपाल व अन्य ने हमला करने वाले लोगों में से थाना छाता के गुहारी गांव निवासी कर्मवीर व राधाचरण को पहचान लिया। जबकि अन्य लोग अज्ञात थे। दोनों लोगों ने धमकी दे रहे थे कि वह क्षेत्रीय विधायक तेजपाल सिंह के पुत्र अतुल सिसौदिया के रिश्तेदार हैं। हमें और अतुल सिसौदिया को एक लाख रुपये महीना पहुंचा दिया करो, अन्यथा कंपनी नहीं चलने नहीं देंगे। किसी दिन जान से मार देंगे। महाप्रबंधक ने रिपोर्ट में स्पष्ट किया है कि चौथ वसूली के लिए आरोपियों को विधायक तेजपाल का संरक्षण प्राप्त है। उन्हीं के इशारे पर घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

केस में पांच अज्ञात भी शामिल

छाता के एसओ यशकांत सिंह ने बताया कि विधायक तेजपाल सिंह के पुत्र अतुल सिसौदिया समेत तीन लोगों को धारा 384, 394 एवं 307 के तहत नामजद किया है। जबकि पांच अज्ञात भी शामिल हैं। मामले की जांच की जा रही है, कई स्थानों पर दबिश दी गई है।

बदनाम करने की साजिश

बजाज कंपनी के महाप्रबंधक वी एस यादव द्वारा दर्ज कराई रिपोर्ट और लगाए गए आरोपों की बात विधायक तेजपाल सिंह ने कहा है कि राजनीतिक विरोधियों ने बदनाम करने की कोशिश की है। गांव गुहारी निवासी आरोपियों से उनका कोई संपर्क तक नहीं हैं। उनका बेटा कई दिनों से जनपद से बाहर है। उन्होंने कहा कि वादी को तो हम जानते तक नहीं हैं। ये आरोप किसी साजिश का हिस्सा है।