कटरा स्थित बीयर शॉप के सेल्समैन ने एक लॉज के युवकों पर लगाया आरोप

व्यापारियों ने जताई नाराजगी, पुलिस कर रही है तहरीर का इंतजार

ALLAHABAD: कटरा स्थित एक बीयर की शॉप के सेल्समैन ने आरोप लगाया है कि पैसा मांगने पर तीन से चार की संख्या में पहुंचे युवकों ने पिस्टल तान दी और फायरिंग की। फायरिंग से अफरातफरी मच गई। फायरिंग की आवाज पर जुटे व्यापारियों ने हमलावरों पर ईट-पत्थर फेंकना शुरू किया तो भीड़ देख हमलावर फरार हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची कर्नलगंज थाने की पुलिस ने व्यापरियों को कार्रवाई का आश्वासन दे कर शांत कराया।

कटरा स्थित टेम्पो टैक्सी स्टैण्ड के पास एचएन शर्मा की बीयर की दुकान पर शानू नामक युवक सेल्समैन है। उसका आरोप है कि शनिवार की शाम को शॉप पर पहुंचे एक लॉज के कुछ लड़कों ने पांच कैन बीयर ली। जब उनसे पैसे की मांग की गई तो अभद्रता करने लगे। सेल्समैन को शॉप से बाहर खींचने का प्रयास किया। सेल्समैन ने शोर मचाया तो एक युवक ने पिस्टल निकाल ली और फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग की आवाज सुन काफी संख्या में व्यापारी जुट गए और विरोध पर हमलावरों पर ईट-पत्थर फेंकने लगे। भीड़ का विरोध देख हमलावर फरार हो गए।

पुलिस के समझाने पर माने

हमलावरों के जाने के बाद भी इलाके के व्यापारी काफी आक्रोश में थे। तभी सूचना मिलने पर कर्नलगंज इंस्पेक्टर अवधेश प्रताप सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्हें देखकर व्यापारियों ने घेर लिया और घटना को लेकर नाराजगी जताई। उनका कहना था कि लॉज के लड़के आए दिन किसी न किसी से मारपीट करते रहते हैं। पुलिस ने आश्वासन दिया कि मंगलवार को लॉज में अभियान चलाया जाएगा।

बीयर को लेकर लॉज के लड़कों ने मारपीट के बाद कई राउंड गोलियां चलाई। उन लड़कों से स्थानीय पब्लिक अजीज आ चुकी है। वे आए दिन किसी न किसी को परेशान करते रहते हैं। यदि अब भी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो व्यापारी आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे।

रामाकांत रावत, महामंत्री, व्यापार मंडल कटरा

लॉज में रहने वाले कुछ लड़के बीयर लेने आए थे। बीयर लेने के बाद जब उनसे पैसों की मांग की तो वे गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। विरोध पर कई राउंड फायरिंग की और लोगों के दौड़ाने पर फायरिंग के बीच धमकी देते हुए भाग गए। घटना से क्षेत्र के व्यापारियों में आक्रोश है।

शानू, पीडि़त सेल्समैन

बीयर के पैसे को लेकर लॉज के लड़कों ने दुकानदार से मारपीट और गाली गलौज की है। फायरिंग की सूचना मुझे नहीं है। मामले की तहरीर देने के लिए कहा गया है। तहरीर मिलने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अवधेश प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर, कर्नलगंज