घटना के बाद अमित प्रधान के घर इकट्ठा ग्रामीण

Rohta : पंचायत चुनाव को लेकर पुरानी रंजिश उभरकर आना शुरू हो गई हैं। अभी सरधना क्षेत्र के खिर्वा की चुनावी रंजिश का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि मंगलवार को किनौनी गांव के वर्तमान प्रधान पर प्रधानी पद के उम्मीदवार ने आधा दर्जन साथियों के साथ जानलेवा हमला बोल दिया। कई राउंड गोलियां चलीं। जिस पर पूरे गांव में कई घंटे तक ग्रामीणों में अफरा तफरी का माहौल रहा।

मंदिर में बोला हमला

थाना क्षेत्र के किनौनी में अमित कुमार पुत्र जिराज सिंह वर्तमान प्रधान हैं। मंगलवार को गांव स्थित शिव मंदिर में ग्राम पंचायत वोटर लिस्ट की जांच पड़ताल करने के लिए तहसील टीम आई हुई थी। ग्राम प्रधान अमित तहसील टीम की जांच पड़ताल करने में मदद कर रहा था। इसी दौरान करीब आधा दर्जन हथियारबंद युवक मंदिर में आए और ग्राम प्रधान अमित से गाली-गलौज करते हुए धमकी देते हुए बोले कि फर्जी वोट नहीं बनने देंगे। जिसका अमित प्रधान ने विरोध किया तो युवकों ने उस पर हथियार लहरा दिए। मंदिर में मौजूद ग्रामीणों में भगदड़ मच गई। हमलावरों ने प्रधान को निशाना बनाते हुए कई राउंड गोलियां चलाई।

रिपोर्ट दर्ज

ग्राम प्रधान अमित ने गांव के दिगेंद्र पुत्र चरण सिंह, राकुमार पुत्र ब्रह्मसिंह, राजदीप पुत्र ब्रह्मसिंह और गौरव पुत्र राजदीप को नामजद करते हुए जानलेवा हमला करने और जान से मारने की धमकी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं थाना एसओ सतेंद्र यादव का कहना है कि चार युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

एक माह पूर्व मिली थी धमकी

ग्राम प्रधान अमित ने बताया कि एक माह पूर्व राजदीप पुत्र ब्रह्मसिंह ने फोन पर प्रधानी का चुनाव न लड़ने की धमकी दी थी। जिसकी सूचना उन्होंने एसएसपी और थाना रोहटा को दी थी। जिस पर प्रधान को एसएसपी के आदेश पर सरकारी गनर दिया गया था।

गनर को भी नहीं बख्शा

अमित ने बताया कि जब हमलावर अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हुए तो उन्होंने उसकी स्कार्पियो गाड़ी पर पथराव कर दिया और उनके कार चालक आबिद के घर पर जाकर हमलावरों ने तोड़फोड़ की। उनके गनर दीपक सिरोही की कार्बाइन छीनकर उसके साथ भी मारपीट की गई। अमित प्रधान ने थाना पुलिस से अपनी जान को खतरा बताते हुए अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पिता की हुई थी हत्या

गांव किनौनी के ग्रामीणों ने बताया कि अब से करीब नौ वर्ष पूर्व 30 सितंबर 2006 को वर्तमान प्रधान अमित कुमार के पिता जिराज सिंह पुत्र चंदू सिंह की हत्या कर दी गई थी। जिसमें गांव निवासी तीन युवकों नीरज व गोपाल पुत्रगण चरण सिंह और वेदपाल सिंह पुत्र बनवारी को नामजद किया गया था।