- कैंपस में पहली बार शुरू है आनर्स का कोर्स

Meerut - सीसीएस यूनिवर्सिटी में इस साल से संचालित बीएससी केमिस्ट्री आनर्स में शनिवार को ओपन मेरिट से एडमिशन होंगे। दो मेरिट से एडमिशन की प्रक्रिया पूरी नहीं होने के बाद यूनिवर्सिटी ने ओपन मेरिट से एडमिशन लेने का निर्णय लिया है। शनिवार को ओपन मेरिट से एडमिशन होंगे। उधर, एलएलबी और बीए एलएलबी में दूसरी मेरिट से शुक्रवार को एडमिशन हुए। यूनिवर्सिटी ने बीच में छुट्टियों को देखते हुए एलएलबी में प्रवेश के लिए 26 सितंबर तक तिथि निर्धारित की है।

बीबीए और बीसीए की सभी खाली

- सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के सामने संकट

Meerut - सीसीएस यूनिवर्सिटी से जुड़े सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों की सीटें खाली रह गई हैं, और यूनिवर्सिटी की प्रवेश प्रक्रिया बंद हो गई है। सबसे बड़ी समस्या बीबीए और बीसीए जैसे कोर्स को लेकर है, जिसमें कई कॉलेजों में जितनी सीटें स्वीकृत हैं, उतनी सीटें खाली पड़ी हैं। सीसीएस यूनिवर्सिटी ने सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में ओपन मेरिट से भी प्रवेश नहीं हो पाए हैं। सबसे अधिक समस्या बीबीए और बीसीए जैसे कोर्स में है।

खाली पड़ी हैं सीटें

विवि से जुड़े सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में बीबीए और बीसीए की मुश्किल से 20 फीसद सीटें भरी हैं। कई सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में जितनी सीट स्वीकृत हैं, उतनी सीट रिक्त पड़ी हैं। मेरठ के कॉलेजों को देखें तो बीबीए में नीलकंठ विद्यापीठ में 180 सीट में 180 सीट खाली हैं, बीएड एकेडमी में 120 में 120 सीट रिक्त हैं। एपीएस कॉलेज में 60 में 60 सीट रिक्त हैं। विद्या इंस्टीट्यूट में 120 में 120 सीट रिक्त हैं। एपेक्स में 120 सीट में केवल 13 छात्रों का प्रवेश हुआ है। ऐसे कई कॉलेजों में प्रवेश का टोटा है। बीसीए में भी ज्यादातर कॉलेजों में यही स्थिति है।