- तमंचे के बल पर मारपीट कर लूटे ज्वैलरी और कैश

- विधायक ने दी एसएसपी को लूटपाट की सूचना

- भागते समय बदमाशों ने पैर छूकर मांगी माफी

LUCKNOW : सिंगारनगर में बेखौफ बदमाशों ने बीजेपी विधायक की बहन के घर धावा बोल कर दंपत्ति को बंधक बना लिया। बदमाशों ने इंजीनियर पति की कनपटी पर तमंचा सटाकर घर में रखा कैश और ज्वैलरी लूट लिया। वारदात के बाद बदमाशों ने दंपत्ति का मोबाइल तोड़ दिया और सिम निकालकर फेंक दिया। सुबह विधायक ने एसएसपी को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस के हाथ पांव फूल गए।

पति-पत्नी को बंधक बनाया

हरदोई के मल्लावां विधानसभा के भाजपा विधायक आशीष सिंह की बहन गीता हसनगंज में हेड अध्यापिका हैं और अपने पति सुधीर सिंह के साथ मानकनगर के बहादुर खेड़ा में रहती हैं। उनके दो बच्चे हैं। बेटा मानस खड्गपुर से इंजीनियरिंग कर रहा है जबकि बेटी दीपाली पांडिचेरी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। गीता के पति डीआरएम लखनऊ में जुनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। मकान में दो किरायेदार अपने परिवार के साथ पीछे के हिस्से में रहते हैं। शुक्रवार की देर रात लगभग 12:30 बजे मेन गेट के पास से दो युवक दीवार कूदकर अंदर आए और मेन दरवाजे को राड से फैलाकर धक्का दे अंदर घुस गए। दोनों युवकों ने असलहा निकालकर सुधीर पर तान दिया और पैर से पेट पर लात मार घायल कर दिया। शोर सुनकर गीता भी कमरे में आ गई। बदमाशों ने उन्हें भी गन प्वाइंट पर ले लिया और जान से मारने की धमकी देते हुए रुपये और गहने देने के लिए बोला।

30 मिनट तक मचाया तांडव

बदमाशों ने सुधीर के पास रखे दस हजार रुपये निकाल लिये। जबकि गीता से ग्यारह हजार और अंगूठी, कान की बाली छींन ली। बदमाशों ने दंपति का स्मार्ट फोन और कीपैड फोन को तोड़कर सिम निकाल लिया। बदमाश इंजीनियर के घर में 30 मिनट तक तांडव मचाते रहे, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी। कमरे के पीछे के हिस्से में हसनगंज में अध्यापक पद पर कार्यरत अनुप अपने परिवार के साथ किराये पर रहते हैं, लेकिन घर में घुसे बदमाशों के बारे में भनक तक नहीं लगी।

विधायक ने दी एसएसपी को लूट की सूचना

शनिवार सुबह लूट की शिकार पीडि़ता ने किसी तरह टूटें मोबाइल से सिम निकाल किरायेदार के मोबाइल में सिम लगाया और अपने विधायक भाई को फोन पर घटना की जानकारी दी। विधायक ने इसकी सूचना एसएसपी को दी। विधायक के बहन बहनोई के घर हुई लूटपाट की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर स्थानीय मानक नगर पुलिस समेत कृष्णानगर और एसपी पूर्वी सर्वेश मिश्र, सीओ आलमबाग संजीव सिन्हा और फॉरेसिंक टीम घटना स्थल पर पहुंची। टीम ने कमरे का निरीक्षण कर जांच के लिए फिगर प्रिंट भी लिये।

स्पेशल बाक्स-

बदमाशों ने पैर छूकर मांगी माफी

देर रात घर में हुई लूटपाट के दौरान गीता ने बदमाशों से कहा कि वह यह काम क्यों कर रहे हैं। इससे उन्हें क्या हासिल होगा। इस पर लूटेरों ने कहा कि हम जानते हैं कि हम जो कर रहे हैं गलत है, लेकिन हमें बेरोजगारी ने मजबूर कर दिया है। लूटेरों ने जाते-जाते गीता के पैर छूकर माफी भी मांगी।

17 घंटे बाद पहुंचा डॉग स्क्वॉयड

शुक्रवार देर रात लगभग साढ़े बारह बजे बदमाशों ने दम्पति को मारपीट कर लूटपाट की। सुबह नौ बजे पुलिस विभाग को सूचना मिली। मौके पर आला अधिकारी और पुलिस टीम पहुंच गई। सूचना के बाद शाम लगभग पांच बजे डॉग स्क्वॉयड मौके पर पहुंचा।

24 फरवरी को हुई थी भाई की मौत

बीजेपी से मल्लावां विधायक आशीष सिंह और बहन गीता के बड़े भाई आलोक सिंह दिल्ली में एसबीआई के मुख्य प्रबंधक पद पर कार्यरत थे। 24 फरवरी को आगरा एक्सप्रेस वे पर रोड एक्सीडेंट के दौरान उनकी मौत हो गई थी और उनका परिवार अभी इस सदमें से बाहर भी नहीं आया था कि यह वारदात हो गई।

कोट-

बदमाशों की तलाश में पुलिस की तीन टीमें लगाई गई हैं। कृष्णानगर, क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम बदमाशों की तलाश में लगी है। दंपत्ति से जानकारी के आधार पर लुटेरों का स्केच बनवाया जा रहा है। स्केच से पुराने अपराधियों का मिलान किया जाएगा।

सर्वेश कुमार मिश्र, एसपी पूर्वी