न्<

न्AGRA: AGRA: प्रथम चरण का मतदान आज चार विकास खंडों में है, जिनमें कुल भ्फ्ख् प्रत्याशी प्रधान पद के लिए मैदान में हैं, इनके भाग्य का फैसला पांच लाख भ्9 हजार भ्ब्8 मतदाता करेंगे। पोलिंग पार्टियां विकास खंडों से शुक्रवार को रवाना कर दीं गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

सुबह सात बजे से ख्क्7 ग्राम पंचायतों में डाले जाएंगे वोट

प्रथम चरण में एत्मादपुर की ब्7, खंदौली ब्क्, फतेहाबाद 70 और शमशाबाद विकास खंड की भ्9 ग्राम पंचायतों में सुबह सात बजे से शाम चाढे़ चार बजे तक मतदान होगा। कुल ख्क्7 ग्राम पंचायतों में ब्7भ् मतदान केंद्र बनाएं गए हैं। ख्ब्0म् मतदान कर्मी तैनात किए गए हैं। अतिसंवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों की संख्या म्0 है, और अति संवेदनशील क्ब्भ्, संवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या क्म्क् है। शमसाबाद विकास खंड की एक ग्राम पंचायत में निर्विरोध प्रधान चुना गया है।

पुलिस प्रशासन की है परीक्षा

प्रथम चरण के मतदान के साथ ही पुलिस प्रशासन की ये परीक्षा भी है। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराया जाना पुलिस प्रशासन की प्राथमिकता है, लेकिन ये भी नहीं भूलना चाहिए कि ये चुनाव सबसे ज्यादा संवेदनशील हैं। इस बात की जिक्र राज्य निर्वाचन आयुक्त खुद सतीश अग्रवाल ने प्रेसवार्ता के दौरान किया था।

फर्जी वोटिंग है फसाद की जड़

प्रधानी चुनाव में फर्जी वोटिंग झगड़े का प्रमुख आधार बनती है। अगर पुलिस इस दौरान सजग है समझदारी दिखाती है तो झगड़ा नहीं हो सकता है। इन चुनावों में सावधानी दिखानी होगी। तभी शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होगा।

दौ सौ मीटर रहें दूर

मतदान केंद्र से दो मीटर दूर रहना होगा। नहीं तो आपको पुलिस पकड़ कर ले जाएगी। वोट डालने के बाद वहां मतदान परिसर में रहना भारी पड़ सकता है, इसलिए वोट डालने के बाद सीधे अपने घर चले जाएं।

गोली मारने के आदेश

अगर किसी ने मतपेटियों को लूटने की कोशिश की तो,उसे गोली मार दी जाएगी। दंगा फंसाद करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। आईपीसी की धाराओं के अलावा उनके ऊपर रासुका भी तामील की जा सकेगी। मतदान के दौरान जो भी अव्यवस्था फैलाने की कोशिश करेगा, उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।