- सपा प्रत्याशी राहुल गुप्ता ने मेयर पद के लिए भरा पर्चा

GORAKHPUR: नगर निकाय चुनाव में मेयर पद के लिए गुरुवार को दो नामांकन पत्र दाखिल किए गए. एक तरफ जहां सपा प्रत्याशी राहुल गुप्ता ने पूर्व मंत्री व जिला प्रभारी राममूर्ति वर्मा के साथ नामांकन दाखिल किया. वहीं, अधिवक्ता सुनील ने भी पर्चा भरा. मेयर पद के नामांकन शुरू होने के साथ ही कलेक्ट्रेट में सरगर्मी तेज हो गई.

नामांकन पत्र खरीदने और दाखिल करने के छठवें दिन भी सभी दलों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा न होने के चलते कुछ खास सरगर्मी दिखाई नहीं दी. सपा के घोषित प्रत्याशी राहुल गुप्ता ने पार्टी के जिला प्रभारी और पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा के साथ अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त व राजस्व के कमरे में नामांकन पत्र दाखिल किया. इसी के साथ निर्दलीय प्रत्याशी अधिवक्ता सुनील ने भी मेयर पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. इसके अलावा किसी भी दल या निर्दलीय प्रत्याशी ने पर्चा नहीं भरा. पार्षद पद के लिए भाजपा, कांग्रेस, सपा की सूची जारी न होने के चलते प्रमुख दलों की तरफ से नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया. हालांकि निर्दलीय और कुछ अन्य दलों के 85 प्रत्याशियों ने पार्षद पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया.

चप्पे-चप्पे पर होगी निगेहबानी

कलेक्ट्रेट में नामांकन के लिए बताया जा रहा है कि 5 नवंबर से पर्चा दाखिला करने वाले मेयर पद और पार्षद पद के प्रत्याशियों की लाइनें लगनी शुरू हो जाएगी. ऐसे में जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.