बरेली: सौतन लाने पर महिला ने की पति की हत्या, फिर आराम से करा रही थी सुपुर्दे खाक? हुई गिरफ्तार

By: Inextlive | Publish Date: Mon 12-Feb-2018 03:12:01   |  Modified Date: Mon 12-Feb-2018 03:16:54
A- A+
बरेली: सौतन लाने पर महिला ने की पति की हत्या, फिर आराम से करा रही थी सुपुर्दे खाक? हुई गिरफ्तार
हादसा बताकर अंतिम संस्कार की थी तैयारी, पुलिस की सतर्कता से खुला मामला

BAREILLY: शादी के 27 वर्ष बाद पति ने दूसरी शादी की तो पत्‍‌नी को नागवार गुजरा. उसने दूसरी शादी का विरोध किया, तो पति ने जबरन उसकी सौतन को घर में रखने की बात कही, जिसको लेकर दोनों में झगड़ा हो गया. शराब के नशे में पति ने पहली पत्‍‌नी का गला दबाकर मारने की कोशिश की तो पत्‍‌नी ने सिर पर सिल बट्टा मार दिया, जिससे पति की मौत हो गई. पति की मौत के बाद उसने शराब के नशे में गिरकर मौत की कहानी मोहल्ले वालों को बता दी. मोहल्ले वालों को भी भरोसा हो गया और सभी सुबह सुपुर्द-ए-खाक करने की भी तैयारी शुरू हो गई, लेकिन इसी दौरान वहां से चीता पुलिस गुजरी. चीता ने घर के बाहर लोगों को खड़े देखा तो पूछताछ की. पूछताछ में शक हुआ तो फिर मामला खुल गया और पत्‍‌नी ने हत्या की बात कबूल कर ली. पुलिस ने घर में छिपाया सिलबट्टा बरामद कर लिया है.


पत्‍‌नी और बच्चों के साथ रहता था

45 वर्षीय वसीम उर्फ पप्पू, बाकरगंज खड्ड में रहता था. वह ऑटो रिक्शा चलाता था. उसका 27 वर्ष पूर्व बबली से निकाह हुआ था. उसके 24 वर्षीय बेटा नदीम, उसी मोहल्ले में अलग रहता है. घर में बबली, 15 वर्षीय बेटी अनम और 11 वर्षीय मोहसिन साथ रहते हैं. वसीम के मोहल्ले की रहने वाली 35 वर्षीय महिला राबिया से अवैध संबंध हो गए. महिला, पति और बच्चों के साथ रहती है. वहीं जिस दूसरी महिला राबिया से शादी की थी वह भी उसी मोहल्ले में रहती है. वहीं जब राबिया से पूछताछ हुई तो उसने कोर्ट में बुलाकर जबरन अंगूठा लगवाने की बात बताई.

 

4 दिन पहले की काेर्ट मैरिज

बबली ने बताया कि सैटरडे देर रात पति शराब के नशे में पहुंचा. वसीम ने बताया कि उसने 4 दिन पहले राबिया से कोर्ट में शादी कर ली है. वह राबिया को भी घर में लाकर रखेगा. जब यह सुना तो उसे गुस्सा आया और उसने पति से विरोध किया. इसको लेकर झगड़ा शुरू हो गया. शराब के नशे में वसीम ने उसका गला दबाने की कोशिश की और उसे नीचे गिरा दिया. इसी दौरान उसके हाथ में सिल बट्टा लग गया और उसने चेहरे पर मार दिया. गुस्से में दूसरा वार कान की तरफ किया. जिसके बाद वसीम के सिर से खून बहने लगा और उसकी मौत हो गई. घर के अंदर दीवार व जमीन पर खून के छींटे मिले हैं.

 

छिपा दिया था सिल बट्टा

वसीम की हत्या के बाद उसने खून से सने सिल बट्टे को घर के अंदर छिपा दिया. घर के दूसरे हिस्से में बेटी और बेटा सो रहे थे. जिसके बाद उसने उन्हें जगाया और मोहल्ले वालों को भी बताया. उसने बताया कि वसीम शराब के नशे में गिर गया, जिससे उसके सिर में चोट लग गई और उसकी मौत हो गई. मोहल्ले के लोग मौत की खबर पर इकट्ठा हो गए. उन्हें भी लगा कि शायद गिरने से ही मौत हो गई हो गई.

 

गश्त पर निकली थी पुलिस

सैटरडे रात करीब 3 बजे चीता मोबाइल गश्त पर निकली थी. चीता मोबाइल पर तैनात पुलिसकर्मियों ने देखा कि घर के बाहर कुछ लोग खड़े हैं. इस पर पुलिसकर्मियों ने पूछताछ की तो उन्हें भी हादसे को लेकर कुछ शक हुआ. जब कुछ अन्य लोगों से पूछताछ शुरू हुई तो पत्‍‌नी बबली पर शक गया. जिसके बाद पुलिस ने बबली से पूछा तो उसने घर में तीन बदमाशों के घुसने और विरोध करने पर हत्या करने की कहानी रच दी, लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल कर ली.

 

पुलिस गश्त पर निकली तो ऑटो रिक्शा ड्राइवर की हादसे में मौत की कहानी बताई गई, लेकिन पूछताछ में हत्या की बात सामने आयी. ऑटो रिक्शा ड्राइवर की पत्‍‌नी गिरफ्तार कर ली गई है.

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी