- फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने के नाम पर उर्सला में हो रही वसूली

- 200 रुपए नहीं देने पर कई लोगों को रिपोर्ट में अनफिट कर दिया

- फिटनेस बनवाने आए लोगों ने ओपीडी में किया हंगामा

kanpur@inext.co.in

KANPUR: उर्सला हॉस्पिटल में मंगलवार को फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने आए लोगों ने वसूली का आरोप लगा कर ओपीडी में हंगामा किया। फिटनेस बनवाने आए लोगों का आरोप था कि पैथोलॉजी में ख्00 रुपए नहीं देने पर जांच में अनफिट कर दिया। ऐसा कई लोगों के साथ हुआ। जिससे गुस्सा कर लोगों ने ओपीडी में हंगामा भी किया।

रुपए नहीं दिए तो रिपोटर् में खेल

रावतपुर गांव निवासी साबिर अली ने बताया कि एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट मांगा गया था। इसलिए मंगलवार को वह उर्सला हॉस्पिटल पहुंचा था। वहां पर डॉ। केपी भारद्वाज को दिखाया जिसके बाद उन्होंने ईसीजी जांच कराने के लिए कहा। साबिर ने बताया कि वह पैथालाजी में जांच कराने गया तो वहां इंटर्न अब्दुल ने जांच के नाम पर ख्00 रुपए मांगे। साबिर ने आरोप लगाया कि ख्00 रुपए नहीं देने पर जांच में उसे अनफिट कर दिया। साथ ही ईको जांच कराने के लिए भी कहा। लेकिन जब डॉक्टर को रिपोर्ट दिखाई तो उसने रिपोर्ट सही पाई। साथ ही इको जांच कराने से भी मना कर दिया। ऐसा ही फिटनेस बनवाने आए सौरभ के साथ हुआ।

'फिटनेस के नाम पर रुपए लेने की शिकायत नहीं मिली है। फिटनेस के लिए होने वाली जांचे मुफ्त हैं। अगर कोई कर्मचारी रुपए लेते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.'

एचएस गुप्ता, अधीक्षक उर्सला हॉस्पिटल