ADITYAPUR: आरआईटी थाना इलाके में इंडस्ट्रियल एरिया के थर्ड फेज में स्थित एस्ट्रो इंजीनियरिंग कंपनी में हुई लूट का आदित्यपुर पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस ने लूट के माल समेत पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. मामले के दो अन्य आरोपी एक सिक्योरिटी गार्ड व एक अन्य आरोपी फरार हैं.

आठ नवंबर की रात करीब डेढ़ बजे गार्ड की मिलीभगत से चार अपराधी प्रीतम कुमार, शुभम कुमार, आशुतोष राय एवं एक अन्य कंपनी के पीछे वाली गेट से अंदर दाखिल हुए. इसके बाद पिस्टल का भय दिखाकर गार्ड को बंधक बनाया और कंपनी के मेन गेट खुलवाया. इसके बाद अपराधियों ने ट्रक (जेएच 0भ् बीएल-ब्ब्8भ्) में क्8 क्विंटल लोहा लादकर चले गए. इस दौरान अपराधियों ने डयूटी पर तैनात दो सिक्योरिटी गार्ड ऋषि पांडेय और विश्वजीत राय की पिटाई भी की थी. घटना की जानकारी मिलने के बाद कंपनी के मालिक ने थाने में इसकी शिकायत की. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला और गाड़ी का नंबर देखकर उसके मालिक व घटना के आरोपी प्रीतम कुमार के पास पहुंची और क्ख् नवंबर को रोड नंबर-क्9 से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी प्रीतम कुमार ने कई राज खोले और मामले का खुलासा हो गया. प्रीतम की निशानदेही पर जुगसलाई थाना क्षेत्र स्थित बलदेव बस्ती स्थित पप्पू सिंह के टाल से चोरी का सारा समान बरामद कर लिया गया.

देसी कट्टा व गोली बरामद

घटना का मुख्य आरोपी प्रीतम कुमार को पुलिस ने क्ख् नवंबर की रात को रोड नंबर क्9 से दबोच लिया. उसके पास से एक देसी कट्टा और दो जिंदा गोली बरामद की गई है. पुलिस की पूछताछ में प्रीतम ने ही मामले का खुलासा किया.

सुरक्षाकर्मी की मिलीभगत

इस मामले में एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि इस मामले में कम्पनी के सुरक्षाकर्मी के मिलीभगत सामने आई है. उन्होंने बताया कि मामले में एक गार्ड को गिरफ्तार किया गया है. एसडीपीओ ने बताया कि यदि पुलिस की जांच में बात सही साबित हुई तो सुरक्षा एजेंसी का लाइसेंस रद करने को लेकर लेटर लिखा जाएगा.

छापामारी दल में थे शामिल

छापामारी अभियान का नेतृत्व एसडीपीओ अविनाश कुमार कर रहे थे. टीम में आदित्यपुर थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह, गम्हरिया थाना प्रभारी जयप्रकाश राणा, आरआईटी थाना प्रभारी बिरेंद्र पासवान, एएसआई हुबलाल महतो, अनिल कुमार यादव, रवींद्र यादव, रामजतन प्रसाद आदि शामिल थे.

इनकी हुई गिरफ्तारी

अपराधी निवासी

प्रीतम कुमार रोड नंबर क्9

शुभम कुमार रोड नंबर क्क्

आशुतोष राय रोड नंबर क्9

गार्ड विश्वजीत वास्तु बिहार

पप्पू सिंह जुगसलाई