-महाराजपुर में ड्राइवर की झपकी से इनोवा पलटी, महिला की भतीजे समेत मौत

-कल्याणपुर में ट्रक की टक्कर से स्कूटी सवार मासूम की मौत, पिता घायल

KANPUR :

रविवार को चार अलग-अलग हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई। महाराजपुर में ड्राइवर की झपकी ने इनोवा सवार महिला को भतीजे समेत मौत की नींद सुला दिया, जबकि उनके आधा दर्जन रिश्तेदार घायल हो गए। वहीं, रावतपुर में तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार मासूम की जान ले ली। तीसरा हादसा नौबस्ता हाइवे में हुआ। यहां पर ट्रक की चपेट में आने से युवती की जान चली गई। चौथा हादसा महाराजपुर में हुआ। यहां ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत हो गई।

पैतृक गांव आ रहे थे सभी

दिल्ली के कतारपुर में रहने वाले ज्ञानेंद्रमणि द्विवेदी मूलरूप से प्रतापगढ़ के लालगंज निवासी थे। उनके परिवार में पत्नी राजकुमारी (45) और दो बच्चे है। ज्ञानेंद्र और राजकुमारी दोनों दिल्ली में प्राइवेट जॉब करते थे। सैटरडे को ज्ञानेंद्र की दिमागी बुखार से मौत हो गई थी। सूचना पर ज्ञानेंद्र के भाई समेत अन्य रिश्तेदार दिल्ली पहुंच गए। वे रात को ही एंबुलेंस से शव लेकर गांव के लिए चल दिए, जबकि राजकुमारी बच्चों के साथ भाई महेंद्र की इनोवा में बैठ गई। इसके अलावा कार में राजकुमारी का भतीजा पंकज, बेटी प्रतिभा, दामाद अंशु मिश्रा, समधी लक्ष्मीकांत और रिश्तेदार मनसुख व संदीप थे। महेंद्र कार चला रहा था। वे तड़के करीब साढ़े छह बजे सरसौल पहुंच गए थे कि महेंद्र को झपकी आने से कार अनियंत्रित होकर पहले डिवाइडर से टकराई और फिर पेड़ से भिड़कर पलट गई। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने घायलों को हास्पिटल भेजा। जहां डॉक्टर्स ने राजकुमारी और उनके भतीजे पंकज को मृत घोषित कर दिया।

एक साथ तीन अर्थी उठी

सरसौल हादसे से द्विवेदी परिवार टूट गया। दोपहर में गांव से आए रिश्तेदार ज्ञानेंद्र, राजकुमारी और प्रशांत के शव को गांव ले गए। जहां एक साथ तीनों की अर्थी उठी।

ट्रक ने मासूम को कुचला

मूलरूप से मिजोरम में रहने वाले पुरम्मा एनजीओ संचालक है। उनके परिवार में पत्नी सेनी और चार बेटे है। जिसमें जेरी रम ऐंग (9) सबसे छोटा था। वो यहां पर पत्नी सेनी और बेटे जेरी रम ऐंग के साथ ग्वालटोली स्थित अपार्टमेंट में रहते हैं। जेरी वेस्टकाट स्कूल में पढ़ता था। वो रविवार को पिता के साथ स्कूटी से चर्च गया था। वहां से वापस लौटते वक्त अवधपुरी के पास उल्टी दिशा से आ रहे ट्रक ने स्कूटी में टक्कर मार दी। राहगीर उन्हें हॉस्पिटल ले गए। जहां इलाज के दौरान जेरी की मौत हो गई।

टैंकर ने विवाहिता को रौंदा

बर्रा में तेज रफ्तार टैंकर ने बाइक सवार नीतू (27) को रौंद दिया। नीतू का नौबस्ता स्थित रमाशिव हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। संडे को पति देवेश उसे हास्पिटल ले जा रहा था, कि बाइपास में मिष्ठान भण्डार के पास टैंकर ने बाइक में टक्कर मार दी। नीतू बाइक से गिरकर टैंकर की चपेट में आ गई उसकी मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने पीछा कर टैंकर के ड्राइवर को पकड़ लिया। जिसे पीटने के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।

डीसीएम की टक्कर से पलंबर की मौत

महाराजपुर के हाथीपुर गांव में रहने वाला मो। रईस पलंबर था। उसके परिवार में पत्नी शबाना है। वो रविवार को बीमार को हास्पिटल में एडमिट कराने गया था। वहां से वो घर लौट रहा था कि हाथीपुर मोड़ पर तेज रफ्तार डीसीएम ने बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में मो। रईस की मौके पर मौत हो गई।