- मूसानगर में एक बाइक से पांच दोस्त जा रहे थे मेला देखने, बैलेंस बिगड़ने पर ट्रक की चपेट में आए

- पांचों ने मौके पर ही तोड़ा दम, गुस्साई पब्लिक ने हाईवे पर शव रखकर किया हंगामा

KANPUR : कानपुर देहात में रविवार को जरा सी लापरवाही ने पांच युवकों की जान ले ली। पांचों युवक एक बाइक पर बैठकर मेला देखने जा रहे थे कि रास्ते में उनकी बाइक अनियंत्रित हो गई और सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गई। जिससे उन सभी युवकों की मौके पर मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे पर पब्लिक भड़क गई। गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ करते हुए हाईवे जाम कर दिया। सूचना पर कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। आला अधिकारियों ने गुस्साए लोगों को समझाकर शान्त कराया। जाम में फंसे लोग भीषण गरमी में बिलबिला उठे।

रिश्तेदार के घ्ार आया था

इटावा के भर्थना में रहने वाले राम बहादुर का बेटा शिव स्वरूप (25) रविवार को मूसानगर के पथार गांव निवासी रिश्तेदार के घर गया था। जहां पर कालपी के नयापुरवा निवासी पप्पू का बेटा पूरन भी मौसेरे भाई तातिया के साथ आया था। त्योंगा गांव के कल्लू का बेटा सुरेंद्र और होरी लाल का बेटा विजय भी पहुंचा था। वे पांचों आपस में दोस्त थे। एक ग्रामीण ने उनको मूसानगर के मेले के बारे में बताया तो पांचों ने मेले में जाने की प्लानिंग कर ली। पहले उन लोगों ने बस से जाने का प्लान किया, लेकिन शिवस्वरूप ने बाइक से चलने के लिए कहा। शिव स्वरूप के पास तो बाइक थी, लेकिन दोस्तों के पास बाइक नहीं थी। चारों ने बाइक न होने का हवाला दिया तो शिव स्वरूप ने कहा कि वो अपनी बाइक से ही सबको ले चलेगा।

ट्रक के ओवरटेक करते ही

पहले तो उसके दोस्तों ने मना किया, लेकिन शिवस्वरूप के जिद करने पर वे राजी हो गए। पांचों एक ही बाइक से मूसानगर जाने के लिए निकल पड़े। शिवस्वरूप बाइक चला रहा था। अभी चपराघटा पुल के पास पहुंचे थे कि ट्रक के ओवरटेक करने से शिव स्वरूप का बैलेंस बिगड़ गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाइक के अनियंत्रित होने से ट्रक से उसकी भिड़न्त हो गई। जिससे बाइक सवार पांचों युवक ट्रक की चपेट में आ गएर उनकी मौके पर मौत हो गई।

अधिकारियों ने संभाली स्थिति

इस दर्दनाक हादसे से भड़की पब्लिक ने हाईवे पर बवाल कर दिया। उन लोगों ने शव को हाइवे पर रखकर जाम लगा दिया। सूचना पर कई थानों के फोर्स समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आला अधिकारियों ने गुस्साए लोगों को समझाकर शान्त कराया। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम भेजकर जाम खुलवाया गया।