-शनिवार को भी माहौल तनावपूर्ण रहा

-पुलिस ने शुरू की घटना की जांच

JAMSHEDPUR : कदमा में शुक्रवार की शाम को मंदिर के पास मांस का टुकड़ा फेंके जाने की घटना के बाद शनिवार को भी वहां माहौल तनावपूर्ण रहा। घटना स्थल पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। शनिवार को भी सीनियर पुलिस ऑफिशियल्स ने एरिया का विजिट कर स्थिति का जायजा लिया। डीएसपी समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी कदमा थाना में भी जमे रहे। स्थिति को तनावपूर्ण देख घटनास्थल पर रैफ की तैनाती कर दी गई है। शनिवार को एरिया में रैफ ने फ्लैगमार्च भी किया।

बंद शौचालय को तोड़ा गया

घटना की जांच पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। जिस जगह घटना हुई वहां एक शौचालय भी है। लोगों का आरोप था कि इस बंद पड़े शौचालय में असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगता है और उनके द्वारा माहौल को खराब करने का प्रयास किया जाता है। इसके बाद शनिवार को जुस्को और जेएनएससी के अधिकारियों व कदमा थाना प्रभारी की मौजूदगी में इस शौचालय को तोड़वा दिया गया।

-------------

मिठाई दुकानों से लिए गए नम ने

दीवाली के दौरान मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए हेल्थ डिपार्टमेंट तैयारियों में जुट गया है। शनिवार को एसीएमओ डॉ केसी मुंडा के नेतृत्व में सिटी की कई मिठाई दुकानों से नमूने लिए गए। सबसे पहले साकची ठाकुरबाड़ी रोड स्थित मिठाई प्रतिष्ठान दुकान से रसगुल्ला और काजू बर्फी जब्त किया गया। उसके बाद टीम ने ठाकुरबाड़ी रोड स्थित गोकुल भोग दुकान से कलाकंद के नमूने जब्त किए। वहीं भालूबासा स्थित पूजा मिठाई और रसोई दुकान से काजू समोसा और कलाकंद के नमूने लिए गए। डॉ केसी मुंडा ने बताया कि सभी नमूने को जांच के लिए रांची स्थित लेबोरेट्री में भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद दोषी व्यापारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फूड इंस्पेक्टर महेश पांडेय ने मिलावट करने वाले व्यापारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मिलावट पर रोकथाम के लिए डिपार्टमेंट द्वारा विशेष अभियान चलाए जाने का निर्णय लिया गया है।