-असमंजस खत्म, एयर इंडिया के प्रपोजल को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने ठुकराया

-पहले दिन दिल्ली से सुबह 11 बजे आएगी फ्लाइट, अब तक 28 टिकट हो चुके हैं बुक

KANPUR: चकेरी एयरपोर्ट से उड़ान कब शुरू होगी ? इस पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने असमंजस की स्थिति खत्म कर दी है। मौसम के रुख को देखते हुए एयर इंडिया ने फ्लाइट का शेड्यूल आगे बढ़ाने के प्रस्ताव को खारिज करते हुए 10 दिसम्बर से ही फ्लाइट शुरू करने के लिए फाइनल कर दिया है। इसके पीछे माना जा रहा है कि 19 दिसम्बर को प्रधानमंत्री मोदी की सभा शहर में है, इसलिए उससे पहले ही फ्लाइट का तोहफा कानपुराइट्स को दिया जा रहा है। पहले दिन फ्लाइट सुबह 11 बजे आएगी।

तैयारी जोर-शोर से चल रही

एयरपोर्ट पर रंगाई-पुताई का काम लगभग पूरा होने के कगार पर है। इसके अलावा लाउंज और टिकट काउंटर को सवांरने का काम भी तेजी से हो रहा है। वेडनेसडे को भी डीजीसीए की टीम ने एयरपोर्ट का जायजा लिया और कई निर्देश एयरपोर्ट डायरेक्टर वसीम अहमद अंसारी को दिए। फ्लाइट सेवा का उद्घाटन करने के लिए नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा आ रहे हैं।

टिकट कैंसिल कराने कोइर् नहीं आया

उधर फ्लाइट को लेकर संशय के बीच पहले दिन की टिकट बुकिंग कराने वाले भी अभी फैसला नहीं कर पा रहे हैं कि टिकट कैंसिल कराएं या नहीं। अब तक कुल 28 टिकट बुक किए जा चुके हैं। एयर इंडिया के टिकट एजेंट शारिक अल्वी के मुताबिक एक फैमिली ने 10 तारीख की कानपुर से टिकट ले रखी है। साथ ही अब लखनऊ से भी दिल्ली जाने की टिकट बुक करा दी है। इसके अलावा अन्य दो लोगों ने भी लखनऊ से टिकट कराने के लिए कहा है।

वेबसाइट पर यह टाइम है अपडेट

10 दिसम्बर को फ्लाइट चलेगी और पहली फ्लाइट 11 बजे आएगी। हालांकि एयर इंडिया की वेबसाइट पर आने-जाने का समय जो अपडेट है। उसके मुताबिक फ्लाइट दिल्ली से दोपहर 12:34 पर टेक ऑफ करेगी और 1:40 पर चकेरी एयरपोर्ट पर लैण्ड करेगी। इसी तरह से वही फ्लाइट 2:10 बजे वापस दिल्ली के लिए टेक ऑफ करेगी। दिल्ली पहुंचने का समय 3:40 मिनट है। कुल मिलाकर अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो 1 घंटा 10 मिनट का सफर होगा।