DEHRADUN: त्योहारी सीजन में बस व ट्रेनों फुल होने के साथ ही अब फ्लाइट भी फुल हो गई है। खास बात यह है कि नॉन शिड्यूल वाली फ्लाइटों में भी यात्रियों की आमद बढ़ गई है। यही वजह है कि एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों की तादाद को देखते हुए अतिरिक्त व्यवस्थाएं शुरू कर दी हैं.

 

हर रोज बढ़ रहे पैसेंजर

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आजकल जबरदस्त भीड़भाड़ देखने को मिल रही है। एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक फेस्टिव सीजन के अलावा केदारनाथ के कपाट बंद होने के मद्देनजर यात्रियों की संख्या में अचानक इजाफा देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार जहां पहले रोजाना आने-जाने वाले ढ़ाई हजार यात्रियों की संख्या हुआ करती थी, वहीं अब यात्रियों की संख्या चार हजार तक पहुंच गई है। फेस्टिव सीजन नजदीक आते ही हर रोज यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

 

बेंगलुरु की क्70 सीटर सबसे ज्यादा फुल

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के डायरेक्टर विनोद शर्मा ने बताया कि वर्तमान समय में ख्0 जाने और ख्0 आने वाली सभी फ्लाइटें फुल चल रही हैं। जबकि हाल में शुरू हुई इंडिगो की दून टू बेंगलुरु की क्70 सीटर फ्लाइट भी फुल चल रही है। हालांकि यह फ्लाइट हफ्ते में केवल एक ही दिन संडे को है। यह फ्लाइट सुबह दिल्ली से चलकर दून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आठ बजे पहुंचती है और साढ़े आठ बजे वापसी होती है। वहीं बेंगलुरु सुबह क्0 बजे पहुंचती और वापसी साढ़े दस बजे होती है, जो लगातार फुल चल रही है। एयरपोर्ट डायरेक्टर के मुताबिक अब तो वेंटिंग जैसी नौबत टिकटों के लिए आ रही है।

 

नॉन शिड्यूल क्राफ्ट में भी इजाफा

यात्रियों की भीड़ को देखते हुए नॉन शिड्यूल फ्लाइट्स का ग्राफ भी बढ़ गया है। ऐसे छोटे एयर क्राफ्ट के लिए पार्किंग तक में भी दिक्कतें आ रही हैं। इसको देखते हुए अतिरिक्त पार्किंग व लगेज चेकिंग के लिए तीन अतिरिक्त मशीनें स्थापित की गई हैं। बताया गया है कि अगले क्भ् दिनों तक इस प्रकार से जौलीग्रांट में एयर ट्रैफिक मूवमेंट जारी रहेगा।