छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र :शहर में एक बार फिर से फूलों की बगिया सजने जा रही है। जुस्को व जमशेदपुर हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी द्वारा टाटा स्टील के सहयोग से इसका आयोजन हो रहा है। इस साल फ्लावर शो बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में होगा। यह जानकारी हॉर्टिकल्चरल सोसाइटी की चेयरपर्सन रुचि नरेन्द्रन ने दी। उन्होंने बताया कि फ्लावर शो का आयोजन 25 से 28 दिसंबर तक होगा।

लगाए जाएंगे 90 स्टॉल

26वें फ्लावर शो में लगभग 90 स्टॉल लगाए जाएंगे। इसमें 40 स्टॉल विभिन्न आर्गनाइजेशंस के लिए तो 34 स्टॉल नर्सरी के प्लांट्स के लिए होंगे। इसके अलावा 16 स्टॉल कंट्री के दूसरे प्लेसेज से आने वाले पार्टिसिपेंट्स के लिए होंगे। फ्लावर शो में गार्डेनिंग से रिलेटेड मेटेरियल भी अवेलेबल होंगे।

25 दिसंबर को होगा इनॉगरेशन

सोसाइटी के प्रेसिडेंट व जुस्को के जीएम कैप्टन धनंजय मिश्रा ने बताया कि इस बार फ्लावर शो में दो गेट रहेंगे। इसका इनॉग्रेशन 25 दिसंबर को टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेन्द्रन करेंगे, जबकि समापन समारोह में झारखंड सरकार के सेक्रेट्रेरी(रजिस्ट्री डिपार्टमेंट) डॉ नितिन मदन कुलकर्णी प्रेजेंट रहेंगे। इस बार लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड भी दिया जाएगा। फ्लावर शो में जाने के लिए 10 रुपए इंट्री फी लिया जाएगा, जबकि 12 साल से कम एज के बच्चों के लिए 5 रुपए लगेंगे।

'गार्डेन ऑफ द ईयर' कॉम्पटीशन 11 जनवरी से

हार्टिकल्चरल सोसाइटी व जुस्को द्वारा इस बार भी 11 जनवरी से 'गार्डेन ऑफ द ईयर' कॉम्पटीशन शुरू किया जा रहा है। इसके लिए फॉर्म फ्लावर शो के दौरान हेल्प डेस्क से मिलेंगे। इसके तहत सोसायटी के लोग घर-घर जाकर बेस्ट गार्डेनिंग के तहत सेलेक्शन करेंगे।

हिल व्यू कॉलोनी में मनेगा साईं शरद महोत्सव

मानगो डिमना रोड हिल व्यू कॉलोनी स्थित स्वामी साईं नाथ मंदिर में प्रथम अलौकिक साई शरद ऋतु महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर होने वाले सभी प्रोग्राम दक्षित भारत से आए पुरोहित द्वारा संपन्न कराया जाएगा। महोत्सव के दौरान मंडे की सुबह 6 बजे से बाबा की कांकड़ आरती की जाएगी। इसके बाद दोपहर 2 बजे से पालकी यात्रा निकाली जाएगी। इसके बाद बाबा का श्रृंगार किया जाएगा। इस दौरान इवनिंग में भजन संध्या का आयोजन होगा व झांकी भी निकाली जाएगी।