- सेंट्रल मेस से ही छात्रों को मिलेगा भोजन

-नाश्ते के लिए अलग से करना होगा भुगतान

LUCKNOW : मेस में खराब खाने को लेकर हुए बवाल के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन इसमें सुधार करने की योजना बना रहा है। जल्द ही इसे अमलीजामा पहनाया जाएगा। मेस की सूरत बदलने के साथ खाने के मैन्यू में भी बदलाव किया जाएगा। इसके लिए वीसी ने सभी प्रॉवोस्ट से सुझाव मांगे हैं।

बड़ी फर्मों से किया जा रहा संपर्क

वीसी प्रो। एसपी सिंह ने बताया मेस संचालन व दूसरी छात्र सुविधाओं को लेकर देश की नामी यूनिवर्सिटी में कैटरिंग का काम कर रहीं बड़ी फर्मो से संपर्क किया गया है। वीसी ने बताया कि एनडी, महमूदाबाद और सुभाष हॉस्टल के मेस संचालकों की ओर से की गई शिकायतों की जांच चल रही है। बताया कि लगभग सभी हॉस्टलों में खामियां हैं, जिन्हें जल्द दूर किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने प्रॉवोस्ट की नियुक्ति को लेकर आ रही अड़चनों को भी स्वीकार किया। वीसी ने कहा कि आने वाले दिनों में प्रॉवोस्ट की नियुक्ति के लिए रोटेशनल प्रणाली का पालन किया जाएगा।

खत्म होगा मेस का प्रारूप

वीसी ने बताया कि जल्द ही हॉस्टलों में संचालित व्यक्तिगत मेस का प्रारूप समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सेंट्रल मेस में छात्रों को मौजूदा मेस से ज्यादा सुविधाएं मिलेंगी। सेंट्रल मेस में छात्रों को नाश्ते की सुविधा भी दी जाएगी। इसके लिए छात्रों को अलग से भुगतान करना होगा। नाश्ते का पैसा उनकी मेस फीस से अलग होगा।

जल्द जारी होंगे पीएचडी के नतीजे

एलयू वीसी ने बातचीत के दौरान बताया कि जल्द ही एलयू के पीएचडी नतीजे जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया इसको लेकर कुछ तकनीकी प्रॉब्लम आ रही है। वीसी ने कहा कि मेरी ओर से शैक्षिक सत्र को पटरी पर लाने की दिशा में सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने अगले वीक में पीएचडी रिजल्ट जारी होने की बात कही।