-एसोसिएशन गरीब बच्चों को कैंप लगाकर बांटती है किट करती है प्रोत्साहित

BAREILLY :

शहर में फुटबाल के क्रेज को देखते हुए फुटबाल एसोसिएशन भी उनके लिए जी जान से लगी हुई है और एसोसिएशन ने अपने बल पर शहर में वर्ष 2006 से अब तक करीब आधा दर्जन स्टेट लेवल की चैंपियनशिप कराने का मौका हासिल किया, जिसमें बरेली की टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। स्टेट स्तर के चैंपियनशिप में 18 मंडल के 72 डिस्ट्रिक्ट की टीम भाग लेती हैं।

डिस्ट्रिक्ट में होने लगी स्टेट चैंपियनशिप

डिस्ट्रिक्ट फुटबाल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि एसोसिएशन ने फुटबाल की स्टेट चैम्पियनशिप को बरेली में कराने का फैसला किया। इसके लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन से बात की। इसके लिए पहले से तैयारी की जाती है। इसमें अफसर ग्राउंड और प्लेयर्स की रूकने आदि सुविधाओं को परखते हैं। एसोसिएशन ने इसके लिए अफसरों से पहल की और जांच में खरा उतरने के लिए तैयारी भी की। जिससे एसोसिएशन ने शहर में स्टेट स्तर के सबसे पहले वर्ष 2004 में अंडर 16 की चैम्पियनशिप कराने का मौका मिला। इसके बाद अंडर 19 सीनियर चैंपियनशिप वर्ष 2014 और अंडर 16 को 2017 में कराने का मौका मिला। वर्ष 2017 में हुए चैंपियनशिप में बरेली रनर अप टीम रही।

मिल रहीं बेहतर सुविधाएं

फुटबाल में प्लेयर्स की संख्या को बढ़ता देख एसोसिएशन ने भी अपने स्तर पर सुविधाएं मुहैया करने के लिए शासन स्तर से प्रयास शुरू किए। जिसके चलते शहर के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आज फुटबाल के दो ग्राउंड बन गए हैं। जिसमें प्लेयर्स प्रैक्टिस करते हैं। इसके साथ ही एसोसिएशन ने इस वर्ष कोच की समस्या उठाई तो स्टेडियम में एक कोच की और तैनाती कर दी गई। आर्थिक रूप से कमजोर प्लेयर्स को किट

एसोसिएशन की तरफ से आर्थिक रूप से कमजोर प्लेयर्स को 15 दिन कैंप लगाया जाता है। जिसमें उन्हें अलग से सुविधाएं दी जाती है जिससे वह भी आगे बढ़ सके। इसमें उन्हें मुफ्त किट भी दी जाती है। यह किट एसोसिएशन अपनी तरफ से बांटती है। स्टेट लेवल पर खेल चुके खिलाडि़यों को हॉस्टल सुविधा भी मिलती है।