- एसोसिएशन के विरोध में उतरे क्लब

- क्लब बोले 10 नवंबर से होगी लीग, एसोसिएशन बोली नहीं है मान्यता

- खिलाड़ी कंफ्यूज, किसका दें साथ

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : गरीबों का खेल कहे जाने वाले फुटबाल को लेकर इन दिनों देश में उत्साह का दौर है। कारण है इंडियन सुपर लीग। लेकिन सिटी में ने तो इस गेम के नए प्लेयर्स की फौज खड़ी हो रही है, न ही पैसा लगाने वाले प्रमोटर मिल रहे हैं। सिटी में फुटबाल की खस्ता हालत की जिम्मेदार कोई और नहीं, खुद एसोसिएशन है। खिलाडि़यों के इंटरनेशनल बनने की पहली सीढ़ी ही एसोसिएशन ने खत्म कर दी है। सिटी में होने वाली डिस्ट्रिक्ट लीग अब तक नहीं हुई है, जबकि अक्टूबर माह खत्म होने की कगार पर है। खिलाडि़यों के फ्यूचर को देखते हुए सिटी के सभी क्लब ने एकजुट होकर एसोसिएशन का विरोध करते हुए खुद लीग कराने का फैसला ले लिया है।

कहीं बर्बाद न कर दे फ्यूचर

एसोसिएशन और फुटबाल क्लब के बीच चल रहा विवाद कहीं खिलाडि़यों का फ्यूचर बर्बाद न कर दें? ऐसे सवालों ने खिलाडि़यों को परेशान कर रखा है। क्लब एक ओर जहां लीग करा रहा है, तो दूसरी ओर उसकी मान्यता को लेकर मामला अधर में लटका है। वहीं एसोसिएशन के लीग न कराने से साल पूरा बर्बाद हो रहा है। ऐसे में खिलाडि़यों के लिए यह फैसला लेना मुश्किल पड़ रहा है कि वे एसोसिएशन के साथ रहें या क्लब का साथ दें। क्लब 10 नवंबर से डिस्ट्रिक्ट लीग कराने जा रहा है जबकि एसोसिएशन की ओर से अब तक लीग के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है।

सेक्रेटरी के खिलाफ खोला मोर्चा

जिला फुटबाल संघ के लीग न कराने से कई क्लब ओनर ने मिल कर सेक्रेटरी मो। आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विरोध की अगुवाई करते हुए यूनाइटेड क्लब के नसीम ने कहा कि सेक्रेटरी खिलाडि़यों का हित नहीं चाहते हैं। सभी शहरों में लीग खत्म हो रही है, मगर गोरखपुर में अब तक स्टार्ट होना तो दूर डेट तक फिक्स नहीं हुई है। कई बार एसोसिएशन के सेक्रेटरी से कहा गया, मगर उन्होंने नहीं कराई। वहीं एसोसिएशन के सेक्रेटरी मो। आमिर खान का कहना है कि सिटी के अधिकांश क्लब ने अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। साथ ही रजिस्टर्ड एनई रेलवे कपूरथला में इंटर रेलवे कॉम्प्टीशन खेल रही है तो यूपी पुलिस कोलकाता जाने वाली है। इन दोनों टीम के आने के बाद लीग डिसाइड होगी।

आल इंडिया फुटबाल फेडरेशन से अब तक सिटी के सिर्फ दो क्लब एनई रेलवे, यूपी पुलिस रजिस्टर्ड हैं। बाकी क्लब ने खिलाडि़यों का बर्थ सर्टिफिकेट नहीं उपलब्ध कराया है, जिससे उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है। क्लब के रजिस्टर्ड न होने से लीग नहीं हुई है। दिसंबर में लीग कराई जाएगी। 10 नवंबर से होने वाली लीग को यूपी फुटबाल एसोसिएशन की ओर से मान्यता नहीं है।

मो। आमिर खान, सेक्रेटरी जिला फुटबाल एसोसिएशन

जिला लीग न होने से खिलाडि़यों का फ्यूचर ही बर्बाद हो जाएगा। इसके बावजूद एसोसिएशन लीग नहीं करा रहा है। खिलाडि़यों के हित को देखते हुए सभी क्लब मिल कर 10 नवंबर से जिला लीग कराने जा रहे हैं जिसमें करीब 16 से अधिक क्लब पार्टिसिपेट करेंगे।

नसीम, यूनाइटेड फुटबाल क्लब