-फुटबाल प्रेमियों ने शहर के पार्क को बना दिया फुटबाल का प्ले ग्राउंड

-कॉलोनियों में भी नेशनल प्लेयर बच्चों को दे रहे है ट्रेनिंग

>

BAREILLY :

शहर में फुटबाल प्रेमियों ने खुद फुटबाल से जुड़कर नेशनल लेवल पर अपनी पहचान बनाई। वहीं अधिकांश प्लेयर्स ने स्पो‌र्ट्स कोटे से जॉब भी हासिल की, जिसके बाद अब प्लेयर्स अब कॉलोनी के पार्क को ही फुटबाल प्ले ग्राउंड में तब्दील कर लिया और कॉलोनी के बच्चों और बुजुर्गो को फुटबाल की प्रैक्टिस कराने के साथ-साथ खुद भी प्रैक्टिस कर रहे हैं।

कॉलोनी में नहीं था कोई ग्राउंड

ग्रीन पार्क से स्पो‌र्ट्स स्टेडियम काफी दूर है। ऐसे में, कॉलोनी के बच्चों को फुटबाल की प्रैक्टिस करने के लिए करीब 6 किमी। तक जाना पड़ता। ऐसे में, सभी बच्चे सुबह-शाम प्रैक्टिस के लिए स्टेडियम नहीं पहुंच पाते। लिहाजा कोच ने कॉलोनी की सोसाइटी से पार्क में ही फुटबाल की प्रैक्टिस कराने की इजाजत ली और पार्क को फुटबाल ग्राउंड बना दिया। आज यहां बड़ी संख्या में बच्चे फुटबाल की प्रैक्टिस कर रहे हैं।

20 बच्चे कर रहे हैं प्रैक्टिस

ग्रीन पार्क कॉलोनी के पार्क में 20 बच्चे प्रैक्टिस करने आ रहे हैं। कोच कौशल पाल ने बताया कि उन्होंने डेढ़ वर्ष पहले कॉलोनी में प्रैक्टिस शुरू की थी। उस समय कॉलोनी में मात्र पांच बच्चे हीं आते थे, लेकिन आज फुटबाल के प्रति लोगों में रूचि बढ़ी है और अब 20 बच्चे प्रैक्टिस कर रहे आते हैं। उन्होंने बताया कि वह शाम को 5-6 के बीच कॉलोनी में प्रैक्टिस करते हैं और सुबह को एक निजी स्कूल में भी प्रैक्टिस कराते हैं।

रेलवे कॉलोनी के ग्राउंड में प्रैक्टिस

इज्जतनगर रेलवे कॉलोनी में भी नेशनल प्लेयर रही सोनी रत्‍‌नाकर बच्चों को प्रैक्टिस कराती है। उन्होंने बताया कि कॉलोनी के छोटे बच्चे स्टेडियम तक नहीं पहुंच पाते थे, लेकिन वह फुटबाल प्लेयर बनना चाहते थे। जिससे उन्होंने कॉलोनी के बच्चों को एक घंटा प्रैक्टिस कराने का निर्णय लिया और करीब एक साल से वह बच्चों को फ्री प्रैक्टिस करा रही है। प्रैक्टिस के लिए 18 प्लेयर्स आते हैं।