delete

स्टार फुटबॉलर नेमार पर ब्राजील में दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मामला

By: Inextlive | Publish Date: Thu 04-Feb-2016 09:40:01
- +
 स्टार फुटबॉलर नेमार पर ब्राजील में दर्ज हुआ धोखाधड़ी का मामला
ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार विवादों में घिर गए हैं। नेमार के खिलाफ ब्राजील में टैक्स फ्रॉड और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया है। नेमार डा सिल्वा जूनियर और उनके पिता पर कम टैक्स का भुगतान करने के लिए अनुबंध की वास्तविक राशि उजागर नहीं करने का आरोप लगा है। यह आरोप ब्राजील के फेडरल प्रॉसिक्यूशन सर्विस की ओर से लगाया गया है। हालांकि नेमार इन आरोपों से लगातार इंकार कर रहे हैं।

आरोपों से इंकार
बार्सिलोना और ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार की मुश्किलें बढ़ गई जब उनके खिलाफ ब्राजील में टैक्स फ्रॉड और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया। 23 वर्षीय इस फुटबॉलर और उनके परिजनों ने 2013 में बार्सिलोना से जुड़ने के दौरान कथित अनियमितताओं के आरोपों से इंकार किया है। स्पेन में एक केस में गवाही देने के कुछ घंटों बाद ब्राजील में नेमार के खिलाफ नया मोर्चा खुल गया जब फेडरल प्रॉसिक्यूटर ने उनके और उनके पिता के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। दोनों देशों में यह संदेह व्यक्त किया जा रहा है कि ब्राजील के क्लब सांतोस से बार्सिलोना के ट्रांसफर की वास्तविक डील को उजागर नहीं किया गया है।

कम टैक्स का भुगतान
बार्सिलोना ने इस ट्रांसफर डील को 57 मिलियन यूरो बताया था जबकि स्पेनिश अधिकारियों के अनुसार यह राशि 83 मिलियन यूरो से अधिक है। ब्राजील के फेडरल प्रॉसिक्यूशन सर्विस ने नेमार डा सिल्वा जूनियर और उनके पिता पर कम टैक्स का भुगतान करने के लिए अनुबंध की वास्तविक राशि उजागर नहीं करने का आरोप लगाया। नेमार के पिता और बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के वर्तमान प्रेसीडेंट जोसेप मारिया बार्टोमेयू और पूर्व अध्यक्ष सेंड्रो रोसेल के‍ खिलाफ भी आरोप तय किए गए हैं। अब कोर्ट को यह तय करना है कि इस मामले में क्या करना है।

inextlive from Sports News Desk