रौनक-ए-बाजार

- ईद के बाजार में फुटवियर मार्केट में आए खास अट्रैक्टिव आइटम्स

GORAKHPUR: ईद को लेकर बाजार अब गुलजार हो चले हैं। मार्केट की रौनक दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। कपड़ों की खरीदारी तो जमकर हो ही रही है, इनसे मैच करने वाले फुटवियर्स भी डिमांड में हैं। खासतौर पर पैड हील और फैंसी जूती की खास डिमांड है, जिसे लोग अपने कपड़ों की शान बढ़ाने के लिए परचेज कर रहे हैं। वहीं लेडीज, जेंट्स के साथ ही किड्स के लिए फुटवियर्स की वेरायटी से बाजार पटा हुआ है, जहां सुबह से शाम तक खरीदारों का तांता लगा हुआ है।

फुटवियर्स की कई वेरायटीज मौजूद

गोरखपुर के बाजार में तो ब्रांडेड फुटवियर्स का क्रेज काफी ज्यादा है। ईद का मौका है, इसलिए इनकी डिमांड और ज्यादा बढ़ गई है। मार्केट में भी ब्रांडेड के साथ ही लोकल लेवल पर मैन्युफैक्चर किए गए फुटवियर्स की ब्रॉड वेरायटी शहर में मौजूद है। इसमें जहां लेडीज में डच हील, पैड हील, फ्लैट के साथ ही फैंसी जूती लोगों को पसंद आ रही है, वहीं बच्चों के लिए कलरफुल जूती के साथ ही बेली और सैंडल डिमांड में है। खासतौर पर कुर्ता पायजामा और पठानी सूट के साथ पहनने के लिए लॉफर्स, नागरे के साथ ही लोग कोल्हापुरी चप्पले भी लोगों को खूब पसंद आ रही है।

लेडीज की पसंद-

डच हील - 400 से 999

पैड हील - 450 से 995

फ्लैट - 190 से 500

फैंसी पैड - 300 से 500

फैंसी जूती - 300 से 400

जेंट्स की पसंद-

सैंडल - 400 से 800

लॉफर्स - 800 से 1295

पेशावरी - 495 से 895

कोल्हापुरी - 200 से 300

नागरा - 250 से 300

ब्रांडेड शूज - 2000 से 5000

-----

शॉपकीपर्स कॉलिंग

इस बार लेडीज में डच और पैड हील की काफी ज्यादा डिमांड हैं। वहीं जेंट्स लॉफर्स के साथ ही पेशावरी लेकर जा रहे हैं। ब्रांडेड जूते तो हमेशा ही डिमांड में रहते हैं।

- तूफैल अहमद, प्रोपराइटर, नईम फुटवियर

कुर्ता पायजामा हो या फिर पठानी सूट, या फिर जींस, सभी के लिए लोग कोल्हापुरी चप्पले और नागरा परचेज कर ले जा रहे हैं। इन्हें किसी भी तरह के कपड़ों पर पहना जा सकता है।

- मोहम्मद आमिर, प्रोपराइटर, ही एंड शी

---------

कस्टमर्स कॉलिंग

ईद के मौके पर पठानी सूट सिलवाया है, जिसके लिए लॉफर्स खरीदने के लिए आया हूं। पेशावरी भी काफी अच्छी आई है, इसलिए दोनों ही परचेज कर ली है।

- असलम, प्रोफेशनल

कोल्हापुरी चप्पलें मुझे काफी पसंद हैं। एक तो यह किसी भी कपड़ों पर चल जाती हैं, वहीं इन्हें उतारने का झंझट नहीं रहता, जबकि जूते और दूसरी चीजों में परेशानी होती है।

- काशिफ, प्रोफेशनल

इस बार मैंने ब्रांडेड शू परचेज किए हैं। वहीं एक जोड़ी सैंडल भी खरीदा है। ईद के मौके पर परचेजिंग करने पर काफी अट्रैक्टिव ऑफर्स और डिस्काउंट भी मिल जाते हैं।

- नौशाद, प्राइवेट जॉब

घर वालों की डिमांड के हिसाब से सामान लेने के लिए निकला हूं। सभी को अलग-अलग वेरायटी के फुटवियर्स चाहिए, जिसके लिए काफी देर से मार्केट में घूम रहा हूं। मार्केट में काफी वेरायटी के सामान आए हुए हैं।

- मोहम्मद अफजल, सेल्फ एंप्लॉयड