डीएम ने बैठक में दी परीक्षा से संबंधित जानकारी

ALLAHABAD: संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली द्वारा संचालित सिविल सेवा प्रारम्भिक परीक्षा ख्ब् अगस्त को शहर के 7भ् परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.फ्0 से क्क्.फ्0 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर ख्.फ्0 बजे से शाम ब्.फ्0 बजे तक होगी। इससे पहले शुक्रवार को संगम सभागार में जिलाधिकारी पी। गुरुप्रसाद की अध्यक्षता में परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए बैठक आयोजित की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

परीक्षा में नहीं जाएगी बिजली

बैठक में डीएम ने बताया कि परीक्षा के लिए चार जोन और ख्ब् सेक्टर बनाये गए हैं। प्रत्येक जोन के लिए एक एडीएम स्तर के अधिकारी तथा प्रत्येक सेक्टर के लिए एक सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गये हैं। बैठक में सभी केन्द्रों के केन्द्र सुपरवाइजर तथा अपर जिला मजिस्ट्रेट एवं उप जिलामजिस्ट्रेट उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने सभी केन्द्र सुपरवाइजरों को निर्देशित किया कि परीक्षा केन्द्रों पर बिजली, पानी तथा शौचालयों की व्यवस्था सुनिश्चित कर दी जाए।

बनाया गया कंट्रोल रुम

डीएम ने बताया कि परीक्षा संबंधी जानकारी के लिए कन्ट्रोल रुम बनाया गया है। जिसका नम्बर 0क्क्-ख्फ्फ्8फ्0भ्ख्, 0क्क्-ख्फ्फ्8ख्म्ख्7, 0क्क्-ख्फ्फ्8क्क्फ्क्, 0क्क्-ख्फ्फ्8म्फ्क्भ् है तथा स्थानीय स्तर पर 0भ्फ्ख्-ख्ख्भ्0ख्भ्फ्, 9ब्भ्ब्ब्क्7809 है। उन्होंने बताया कि संघ लोक सेवा आयोग परीक्षार्थियों के लिए नयी सूचना जारी की है। जिलाधिकारी ने सभी केन्द्र सुपरवाइजर से कहा है कि वे परीक्षा के प्रश्न पत्रों से संबंधित आयोग के नवीनतम निर्देशों को परीक्षा केन्द्र के अन्दर भी चस्पा कर दें। जिससे कि परीक्षार्थियों को इसके बारे में सही जानकारी मिल सके। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि सभी सेन्टरों पर पुरुष एवं महिला पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गयी है।