PATNA: शनिवार सुबह डीआरआई की टीम ने पाटलिपुत्रा स्टेशन पर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस में छापेमारी कर 65 लाख रु. की सिगरेट को बरामद किया है. फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. गुवाहाटी में ट्रेन के एसएलआर पार्सल बोगी में सिगरेट को बुक कराया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक सिरगेट को मलेशिया से दिल्ली पहुंचाने की योजना थी. पहले सिगरेट को मलेशिया से गुवाहाटी लाया गया. फिर ट्रेन से उसे दिल्ली भेजा जा रहा था. डीआरआई की टीम ने गुवाहाटी से आनंद विहार स्टेशन के लिए ट्रेन की एसएलआर बोगी में सिगरेट बुक करने वाले शख्स के साथ आनंद विहार में इस सिगरेट के रिसीवर की पहचान कर ली है.

'मेड इन' नॉर्थ कोरिया की है सिगरेट

डीआरआई सूत्रों के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर कारवाई की गई है. डीआरआई की टीम को सूचना मिली थी कि गुवाहाटी से दिल्ली के आनंद विहार जाने वाली नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर-12505) के एसएलआर कोच में मेड इन कोरिया सिगरेट दिल्ली भेजी जा रही है. इसके बाद टीम ने ट्रेन में छापेमारी कर 20 कार्टन में पैक विदेशी सिगरेट की सवा तीन लाख स्टिक बरामद कर ली.

म्यांमार से लाई जा रही थी सिगरेट

जानकारी के मुताबिक सिगरेट म्यांमार के रास्ते तस्करी कर गुवाहाटी लाया गया था. डीआरआई टीम से मिली जानकारी के मुताबिक गुवाहाटी से विदेशी सिगरेट की यह खेप किसी रामकुमार गुप्ता नामक व्यक्ति ने बुक की थी और आनंद विहार स्टेशन पर इसका रिसीवर भी रामकुमार नामक व्यक्ति ही था. दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दोनों जगह छापेमारी हो रही है.