- लॉटरी के नाम पर 40 हजार की ठगी

- 25 लाख की लॉटरी लगने का दिया झांसा

BAREILLY: सिटी में इनोसेंट लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठग उनसे जमकर पैसे ऐंठ रहे हैं। एक ऐसा ही फ्रॉर्जरी का मामला एसएसपी ऑफिस में मंडे को देखने को मिला। मामला हाफिजगंज थाना अंतर्गत ग्राम बुलडि़या का है। बुलडि़या के रहने वाले लाला राम से फिरोज आलम नाम के एक दलाल ने लॉटरी लगने के नाम पर ब्0 हजार ठग लिए। फिरोज ने लाला राम को ख्भ् लाख की लॉटरी लगने का झांसा दिया था। मंडे को वह एसएसपी ऑफिस कंप्लेन दर्ज कराने पहुंचा। एसएसपी ने इस मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए।

पैसे जमा कराने को बोला

एसएसपी ऑफिस पहुंचे लाला राम ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके मोबाइल नंबर पर बृगटान थाना कोतवाली के रहने वाले फिरोज आलम ने फोन कर लॉटरी लगे होने की बात कही। उसका कहना था कि आपकी ख्भ् लाख की लॉटरी लगी है। पैसा पाने के लिए आपको पटेल चौक स्थित पीएनबी में क्भ्,000 रुपए जमा करने होंगे। फिरोज ने पैसे मिलने के मैसेज भी लाला राम के मोबाइल पर भेजे, ताकि लाला को उस पर भरोसा हो जाए। कुछ दिन बाद फिरोज ने कागजी कार्रवाई के नाम पर क्भ् हजार रुपए और जमा करने को कहां। ऐसा करते-करते उसने अपने अकाउंट में ब्0 हजार रुपए जमा करवा लिए।

बैंक ने किया इंकार

बार-बार पैसे मांगे जाने से परेशान लाला राम ने जब बैंक में जाकर इंक्वॉयरी की तो उसको सारी सच्चाई का पता चला। बैंक कर्मचारियों ने लॉटरी की बात से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद लाला राम ने फिरोज के नंबर पर कांटैक्ट किया तो फिरोज का नंबर स्विच ऑफ जाने लगा। आरोपी अभी तक पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।