- कंबाइंड प्री-मेडिकल टेस्ट-2015 के लिए आई एप्लिकेशंस में हैं कई गलतियां

- कंडक्टिंग यूनिवर्सिटी ने दिया दो दिन का वक्त, करेक्शन कर लें एप्लिकेंट्स

GORAKHPUR : यूपी सीपीएमटी-ख्0क्भ् के लिए अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स एक बार अपना मोबाइल और ईमेल जरूर चेक कर लें। जिन स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरने में कोई गड़बड़ी की है, उन्हें एग्जाम कंडक्ट करा रही दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी ने एसएमएस और ईमेल के थ्रू इंफॉर्म किया है। फॉर्म में करेक्शन की लास्ट डेट दो दिन बढ़ाकर म् मई कर दी गई है। स्टूडेंट्स को फॉर्म में ऑनलाइन करेक्शन कर सबमिट करना होगा, ऐसा न करने की कंडीशन में एप्लिेकेशन रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

भ्000 फॉर्म में होना है करेक्शन

प्रदेश के मेडिकल कॉलेजेज में एडमिशन के लिए ऑर्गनाइज होने वाली यूपीसीपीएमटी का जिम्मा इस बार गोरखपुर यूनिवर्सिटी को सौंपा गया है। ख्0 मार्च से शुरू हुई फॉर्म भरने की प्रक्रिया अब फाइनल स्टेज में है। कंबाइंड प्री-मेडिकल टेस्ट के लिए बनाई गई कोर कमेटी के मेंबर प्रो। अजेय गुप्ता ने बताया कि कुल क्,फ्0,000 अप्लिकेशन फॉर्म सबमिट किए गए हैं। इनमें से भ्,000 अप्लिकेशन फार्म में एरर पाए गए हैं। फॉर्म में करेक्शन के लिए पहले ब् मई लास्ट डेट निर्धारित की गई थी, लेकिन स्टूडेंट्स टर्नअप न होने की वजह से इसे दो दिन के लिए एक्सटेंड किया गया है। फॉर्म करेक्शन के लिए अप्लिकेंट्स को म् मई की शाम भ् बजे तक का मौका दिया गया है।

फॉर्म हो सकता है रिजेक्ट!

प्रो। गुप्ता ने बताया कि जिन अप्लिकेंट्स के फॉर्म में गलतियां पाई गई हैं, उन्हें एसएमएस और ईमेल के जरिए इंफॉर्म किया जा चुका है। उन्हें बता दिया गया है कि फॉर्म भरने में कहां गलतियां हुई हैं और उन्हें कैसे सही करना है। ऑनलाइन फॉर्म में जहां भी गलती है, वो कॉलम रेड शो करेगा। इन कॉलम को सही तरीके से फिल करने के बाद एप्लिकेंट को फॉर्म सबमिट करना होगा। करेक्ट किए गए फॉर्म को यूनिवर्सिटी क्रॉस चेक करेगी और फिर उसे अप्रूव कर फारवर्ड कर देगी।

इंपॉर्टेट डेट्स-

एडमिट कार्ड डाउनलोड - 8 मई से

एंट्रेस एग्जाम - ख्भ् मई

रिजल्ट डिक्लेयरेशन - क्भ् जून

स्क्रूटनी के लिए लास्ट डेट - - क्8 जून

फ‌र्स्ट फेज की काउंसलिंग - ख्भ् जून से पहले