- पथराव में एसडीएम समेत कई पुलिस कर्मी घायल

-एनटीपीसी पावर प्रोजेक्ट का मामला

-किसानों ने सुरक्षा जवानों पर की पत्थरबाजी

-पुलिस के लाठीचार्ज में किसान भी हुए जख्मी, 20 गिरफ्तार

MEJA(26Nov,JNN): कोहड़ार एनटीपीसी पावर प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य को रोकने को लेकर बुधवार को जमकर बवाल हुआ। पथराव में मेजा एसडीएम समेत कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस के लाठीचार्ज में एक दर्जन से अधिक किसान घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में ख्0 लोगों को गिरफ्तार किया है। कोहड़ारएनटीपीसी पावर प्रोजेक्ट द्वारा सलैया कलां गांव में राख के कुएं का निर्माण कराया जा रहा है। इसके पहले भी पावर प्रोजेक्ट द्वारा निर्माण कार्य चालू कराया गया था, लेकिन किसानों के भारी विरोध के चलते निर्माण कार्य बंद करना पड़ा था।

राख का कुंआ बन रहा था

इधर कुछ दिनों से सुरक्षा जवानों की मौजूदगी में फिर से निर्माण कार्य शुरु है। बुधवार की दोपहर सैकड़ों किसानों ने निर्माण कार्य को बंद कराने का प्रयास किया। किसान पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए निर्माण स्थल की तरफ बढ़ने लगे। जब सुरक्षा जवानों ने रोकने का प्रयास किया तो भीड़ ने पथराव शुरु कर दिया। इसमें एक दर्जन से ज्यादा सुरक्षा जवानों को गंभीर चोट आई। सूचना पर वहां एसडीएम मेजा डॉ। विपिन मिश्र एवं सीओ मेजा राजवीर सिंह की अगुवाई में सुरक्षा जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठीचार्ज कर किसानों को खदेड़ा तो पथराव शुरू हो गया। पथराव में एसडीएम व उनके अर्दली को भी चोट आई।

किसानों को गुमराह कर रहे नेता

उधर सलैयां कलां गांव में निर्माण कार्य निरंतर जारी रहा। किसानों के उग्र रवैये को लेकर प्रोजेक्ट परिसर में भारी पैमाने पर सुरक्षा जवानों की तैनाती की गई है। साथ ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी भी कैंप कर रहे हैं। सीओ मेजा राजवीर सिंह ने बताया कि कुछ नेता व्यक्तिगत लाभ को लेकर किसानों को गुमराह कर रहे हैं। उन्हीं की अगुवाई में किसानों ने सुरक्षा जवानों पर जमकर पत्थरबाजी की।