-बीसीसीआई द्वारा राहुल द्रविड़ को इंग्लैंड में टीम इंडिया का एडवाइजर बनाए जाने से खुश हैं वीवीएस लक्ष्मण

-फॉर्मर क्रिकेटर ने जीडी गोयनका स्कूल में बच्चों के साथ शेयर किए अपने एक्सपीरिएंसेज

KANPUR (10 July): फॉर्मर इंडियन टेस्ट क्रिकेटर और कलाई के जादूगर माने जाने वाले वीवीएस लक्ष्मण इस बात से खुश हैं कि आखिरकार बीसीसीआई ने वापस अपने पुराने प्लेयर्स को तवज्जो देना शुरू कर दिया है। गुरुवार को जीडी गोयनका स्कूल में बच्चों की हौसलाअफजाई करने पहुंचे लक्ष्मण ने कहा कि वेटरन प्लेयर्स के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का काफी एक्सपीरिएंस है, जिसका फायदा जूनियर प्लेयर्स को मिलना चाहिए। राहुल द्रविड़ को इंग्लैंड में इंडियन टीम का बैटिंग एडवाइजर बनाकर बीसीसीआई ने एक सही परंपरा की शुरुआत की है। उम्मीद है कि इस परंपरा को आगे भी जारी रखा जाएगा।

युवाओं पर है दारोमदार

इंग्लैंड में टीम इंडिया के परफॉर्मेस को लेकर लक्ष्मण काफी होपफुल हैं। उन्होंने कहा कि हमारी टीम काफी युवा है और यह टूर उनके लिए सीखने का अच्छा मौका है। इस टीम में कई ऐसे प्लेयर्स हैं, जिन्होंने आईपीएल खेला है, लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर यह टूर उन्हें काफी कुछ सीखने में मदद करेगा। उन्होंने कहा, इंग्लैंड की टीम इन दिनों मुश्किल दौर से गुजर रही है और पीटरसन व ग्रीम स्वान जैसे दिग्गज प्लेयर्स की एब्सेंस का फायदा इंडियन प्लेयर्स को मिलेगा।

अच्छा लगता है कानपुर

कानपुर और ग्रीनपार्क की तारीफ करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि उन्हें यहां जब भी खेलने का मौका मिला, उन्होंने इसे एंज्वॉय किया। उन्होंने कहा, पिछली बार जब मैं यहां खेलने आया था, तब सर्दी का मौसम था। उस मौसम में यहां क्रिकेट खेलने का अलग ही मजा है। इससे पहले लक्ष्मण ने जूते उतारकर दीप प्रज्वलित करके वहां मौजूद सभी बच्चों का दिल जीत लिया।