PATNA:आर्ट कालेज के लिए नए प्रभारी पि्रंसिपल प्रो। अरूण कमल को नियुक्त किया गया है। उन्होंने गुरूवार को इसका चार्ज भी संभाल लिया। वे वर्तमान में पटना कालेज के अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर हैं। इस संबध में विश्वविद्यालय की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। लेकिन आंदोलन अभी नहीं थमेगा न ही मंथर पड़ेगा। छात्र संगठनों का कहना है कि भले ही नए प्रिंसिपल कालेज को मिल गया है लेकिन स्थायी प्रिंसिपल की मांग को अनसुना कर दिया गया। इसके अलावा जिस प्रकार से नए प्रिंसिपल को चार्ज दिया गया है, वह इस आंदोलन को तोड़ने की साजिश है। आइसा की ओर से आकाश कश्यप ने कहा कि यह छात्र विरोधी रवैया है। हमलोग आंदोलन तेज करेंगे।

स्थिति सामान्य करने में पहला कदम

पटना यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार संजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आर्ट कालेज में लगातार जो महौल बना है उसे सामान्य स्थिति में लाने की जरूरत है। नए प्रिंसिपल की नियुक्ति इस दिशा में एक पहला कदम है। आगे यूनिवर्सिटी इसके लिए और काम करेगी। उन्होंने बताया कि नए प्रिंसिपल विश्वविद्यालय के तय नियमों के अनुसार काम करेंगे। हालांकि पूर्व प्रिंसिपल चंद्रभूषण श्रीवास्तव को ंछुट्टी पर भेज दिया गया है।

जल्द ही होगी परीक्षा

गुरूवार को आर्ट कालेज में छात्रों की परीक्षा को लेकर विश्वविद्यालय की परीक्षा बोर्ड की एक अहम बैठक की गई। इस बारे में रजिस्ट्रार संजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अभी कोई डेट तय नहीं की गई है लेकिन जल्द ही परीक्षा की नई डेट की सूचना दी जाएगी। बैठक में पीयू के एग्जाम कंट्रोलर सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

जन कंवेंशन में जुटेंगे कई

आर्ट कालेज में छात्रों का आंदोलन जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को जन कंवेशन का आयोजन किया जाएगा। इसमें समीक्षक-आलोचक डॉ खगेंद्र ठाकुर, रंगकर्मी अनीश अंकुर, मनीष महिवाल, प्रख्यात शिक्षाविद् और वाम जनवादी छात्र नेताओं का समूह एक मंच पर जमा होकर आंदोलन में अपनी बात रखेंगे। वहीं, आगामी ख्9 जून को जेएनयू के छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया, उपाध्यक्ष सेहला राशिद सोरा सहित कई उपस्थित होंगे और आंदोलन की धार तेज करेंगे।