-चार घंटे का पॉवर कम ट्रेफिक ब्लॉक आज, आधा दर्जन ट्रेनों पर असर

-टाटानगर, आदित्यपुर और गम्हरिया स्टेशनों के बीच ब्रिज का गार्डर चढ़ाने को लेकर रेलवे ने लिया ब्लॉक

JAMSHEDPUR : चक्रधरपुर रेल मंडल के गम्हरिया और आदित्यपुर स्टेशनों के बीच थ्रर्ड लाईन में ब्रिज नंबर ख्क् (सी) का गार्डर चढ़ा कर फ्लाईओवर का कार्य करने और टाटानगर व आदित्यपुर स्टेशनों के बीच टाटा पिगमेट कंपनी के पास रोड अंडर ब्रिज का लिए गार्डर चढ़ाने का कार्य को लेकर रेलवे ने पांच चरणों में ट्रेफिक कम पॉवर ब्लॉक लेकर कार्य करने का निर्णय लिया है। पहला ट्रेफिक कम पॉवर ब्लॉक ख्ख् नवंबर रविवार को दिन के क्क् बजे से लेकर दोपहर फ् बजे होगा। इस दौरान चार घंटे तक अप और डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन ठप रहेगा। इसके कारण रेलवे ने चक्रधरपुर से गुजरने वाली क्ख्87ख् डाउन टिटलागढ़ हावड़ा इस्पात एक्सप्रेस ट्रेन को राउरकेला से गम्हरिया स्टेशनों के बीच ब्भ् मिनट तक कंट्रोल कर चलाने का निर्णय लिया है। वहीं, रेलवे ने दो ट्रेनों का शॉट टर्मिनेट, दो ट्रेनों को शॉट ओरिजिनेट और तीन ट्रेनों को विलंब से चलाने का निर्णय लिया है।

इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

ट्रेन नंबर क्फ्फ्0क् धनबाद टाटा स्वर्णरेखा एक्सप्रेस ट्रेन को रेलवे कांड्रा स्टेशन तक ही चलाएंगी। रेलवे इसी ट्रेन को क्फ्फ्0ख् टाटा धनबाद स्वर्णरेखा एक्सप्रेस बना कर कांड्रा से धनबाद के लिए रवाना करेगी। इस ट्रेन को कांड्रा से टाटानगर के बीच रद्द किया गया है। ट्रेन नंबर भ्8म्म्ख् हटिया टाटा पैसेंजर का परिचालन गम्हरिया स्टेशन तक किया जाएगा। इसी ट्रेन को भ्8म्म्क् बना कर हटिया की ओर रवाना की जाएगी। इस ट्रेन को गम्हरिया से टाटानगर के बीच रद्द किया गया है। ट्रेन नंबर म्80भ्भ् आसनसोल टाटा पैसेंजर को दो घंटे विलंब से टाटानगर से रवाना किया जाएगा। ट्रेन नंबर ख्ख्89फ् शिरडी हावड़ा साईधाम एक्सप्रेस ट्रेन को राउरकेला से गम्हरिया स्टेशनों के बीच ख्भ् मिनट कंट्रेाल कर चलाया जाएगा। ट्रेन नंबर क्8क्0क् टाटा जालियांवाला बाग एक्सप्रेस ट्रेन को टाटानगर स्टेशन से क्0 मिनट विलंब से चलाया जाएगा। ट्रेन नंबर भ्80ख्फ् टाटा बरकाखाना पैसेंजर ट्रेन को ख्0 मिनट विलंब से टाटानगर स्टेशन से खोला जाएगा।

आदित्यपुर और गम्हरिया स्टेशनों के बीच किलोमीटर पोल संख्या ख्भ्म्.88ब् के बीच फ्लाई ओवर निर्माण एवं टाटानगर व आदित्यपुर स्टेशनों के बीच रोड अंडर ब्रिज निर्माण के लिए गार्डर चढ़ाने का कार्य करना है। रेलवे ने पांच चरणों में ब्लॉक लेने का निर्णय लिया है। पहला बलॉक ख्ख् नंबर को, दूसरा ब्लॉक ख्म् नवंबर को , तीसरा ब्लॉक ख्9 नवंबर को, चौथा ब्लॉक फ् दिसंबर और पांचवा ब्लॉक म् दिसंबर को लिया जाना है।

-सत्यम प्रकाश, जनसंपर्क अधिकारी, चक्रधरपुर रेल मंडल