-मंगलवार को शहर में तीनों पहर में हुई लूट, एक छोर से दूसरे छोर तक लूट का बोलबाला

-गोविन्दनगर, लालबंगला, कल्याणपुर, दर्शनपुरवा में लुटेरों ने दिया लूट की वारदात को अंजाम

-पुलिस महकमे में हड़कंप, फेल पुलिस अब वारदातों से ही करने लगी इंकार

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : शहर में लूट की वारदातें थमने का नाम नहीं रही हैं। लुटेरे ताबड़तोड़ वारदात कर रहे हैं और बेबस पुलिस उनको पकड़ नहीं पा रही है। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अब पुलिस अफसर किरकिरी से बचने के लिए वारदात को ही छुपाने की कोशिश करने लगे हैं। मंगलवार को लुटेरों ने छह घंटे में चार लूट की वारदात को अन्जाम देकर एक बार फिर शहरवासियों में दहशत पैदा कर दी है। लुटेरे इतने बेखौफ हो चुके हैं कि वे थाने के पास भरी मार्केट में वारदात को अन्जाम देने में पीछे नहीं हट रहे हैं। अब तो पुलिस के अधिकारी लूट की वारदातों पर सवाल करने से ही बचने लगे हैं, इस बारे में बोलना भी जरूरी नहीं समझते हैं। अब सवाल यह उठता है कि क्या पुलिस का यह रवैया सही है? क्या उनके इस रवैये से लूट की वारदातें थम जाएंगी?

------------------------

बदमाशों ने दिनदहाड़े मुंशी को लूटा

जगह-

गोविन्दनगर

टाइम- 11.20 बजे

किदवईनगर के ओ ब्लॉक में रहने वाले मो। नसीब आढ़ती हैं। उनके यहां बर्रा-2 निवासी राजेश कुमार मुंशी हैं। उनकी चकरपुर मण्डी में दुकान है। मंगलवार को उनको एक कारोबारी को तीन लाख रुपए देना था। घर और दुकान में कैश न होने पर उन्होंने राजेश को रुपए निकालने के लिए बैंक भेजा, उन्होंने उसको तीन लाख रुपए की चेक दी थी। राजेश ने गोविन्दनगर स्थित आईसीआईसीआई बैंक से रुपए निकाले, इसके बाद वो रुपए झोले में रखकर बाइक से मो। नसीब के पास जा रहा था। वो जागेश्वर अस्पताल के पास भरी बाजार में पहुंचा था कि लाल कलर की पल्सर 220 सीसी बाइक सवार बदमाशों ने बाइक में टक्कर मारकर उसको गिरा दिया। वो कुछ समझ पाता कि इससे पहले बदमाश झपट्टा मारकर नोटों से भरा बैग लूट लिया।

घटना छुपाने लगी पुलिस

थाने के पास भरी बाजार में लूट की वारदात से हड़कम्प मच गया। इंस्पेक्टर से लेकर एसपी साउथ फोर्स समेत मौके पर पहुंच गए। वे पीडि़त से बात कर रहे थे कि इसी बीच मीडिया भी वहां पहुंच गई। जिसे देख पुलिस वारदात को दबाने की कोशिश में जुट गई। पुलिस ने वारदात में पर्दा डालने के लिए पीडि़त को मीडिया वालों के सामने से हटा दिया। वे उसको अपने साथ थाने ले गए। उन्होंने पूछताछ के बहाने एक तरह से उसको नजरबन्द कर लिया। हालांकि इस आरोप से पुलिस ने इन्कार किया है। एसपी साउथ संजय यादव से लूट की बाबत सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

रिटायर्ड बैंक कर्मी की पत्नी से चेन लूटी

जगह-

लाल बंगला

टाइम-

दोपहर 2.05 बजे

गोविन्दनगर में दिनदहाड़े लूट की वारदात से पूरे शहर की पुलिस अलर्ट हो गई। लुटेरों का क्लू ढूढ़ने के लिए हर थाने की पुलिस इलाके में सक्रिय लुटेरों और बदमाशों कुंडली खंगालने लगी थी कि इसी बीच लाल बंगला एरिया में लुटेरों ने रिटायर्ड बैंक कर्मी सत्यप्रकाश शुक्ला की पत्नी सुमन की चेन लूट ली। वो घर से लालबंगला बाजार गई थी। वहां से वो घर लौट रही थी कि बाइक सवार लुटेरों ने झपट्टा मारकर उनकी चेन लूट ली। उन्होंने बताया कि करीब दस ग्राम की चेन थी।

.

सिपाही की पत्नी के साथ लूट

जगह-

कल्याणपुर

टाइम-

दोपहर 3.50 बजे

कल्याणपुर में सिपाही की पत्नी लूट का शिकार हो गई। वो भाई के साथ किराये का मकान देखने जा रही थी कि रास्ते में बाइक सवार तीन युवकों ने गन प्वॉइंट पर उनको लूट लिया। उन्होंने थाने में तहरीर दी है, लेकिन पुलिस मामले को संदिग्ध बताकर उसे दबाने की कोशिश कर रही है। चमनगंज थाने में तैनात कांस्टेबल बृज मोहन केशवपुरम में रजनीकांत पाण्डेय के मकान में किराये पर रहते हैं। मंगलवार को वो भाई के साथ बाइक से दूसरा मकान देखने जा रही थी कि स्कॉट स्कूल के पास पल्सर बाइक सवार तीन बदमाशों ने उनको रोक लिया। वे कुछ समझ पाते कि इससे पहले एक बदमाश ने उनको गन प्वॉइंट पर ले लिया। इसके बाद वे प्रियंका की चेन, अंगूठी और पर्स लूटकर भाग गए।

.

झपट्टा मारकर चेन लूट ली

जगह-

दर्शनपुरवा

-टाइम

शाम 5 से 5.15 के बीच

नजीराबाद में पल्सर सवार लुटेरे कंचन अवस्थी की चेन लूटकर भाग गए। वो दर्शनपुरवा में रहने वाले ज्वैलर्स की मां है। वो बहन के साथ रिक्शे से शास्त्री नगर जा रही थी कि रामलीला मैदान के पास पीछे से आए बाइक सवार लुटेरों ने झपट्टा मारकर उनकी चेन लूट ली। उन्होंने शोर मचाया, लेकिन लुटेरे भाग निकले, उन्होंने थाने में तहरीर दी है।