सर्दी का कहर, नदी में जा गिरी लोमड़ी तुरंत जम गई

By: Inextlive | Publish Date: Sat 14-Jan-2017 06:18:05
A- A+
सर्दी का कहर, नदी में जा गिरी लोमड़ी तुरंत जम गई
यूरोप मे सर्दी का प्रकोप जारी है। यहां पर बर्फबारी इतनी बढ़ गई कि नदी, झील और तालाब सबकुछ जम गया है। अब तो जानवर भी इसका शिकार होने लगे हैं। जर्मनी में ऐसी ही एक लोमड़ी के जमने की खबर आई है, जो नदी में गिरकर जम गई थी।

चार दिन बाद निकल पाई लोमड़ी
सर्दी के कहर का ये डरावना किस्सा है जर्मनी का है जहां दक्षिण पश्चिम जर्मनी के काले वन से बहने वाली डेन्यूब नदी ठंड के कारण जम चुकी थी। लेकिन एक लोमडी अचानक नदी में गिरी और वह भी वहीं जम गई। उस समय किसी की नजर उस लोमड़ी पर नहीं पड़ी। चार दिन बाद फोटोग्राफर जोहानस स्टेहल नदी के किनारे से गुजरे तो उनकी नजर इस जमे हुए जानवर पर पडी। उन्होंने इस हैरतअंगेज फोटो को कैमरे में कैद किया।  बाद में लोगों को बुलाकर बर्फ को आरी से काटा गया, तब तक लोमड़ी की मौत हो चुकी थी। लोमडी का शव निकालकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।
मरी हुई मासूम बच्‍ची को किया 'टार्चर' तो हुई जिंदा


60 लोगों की हो चुकी है मौत
यूरोप में सर्दी का कहर सिर्फ जानवरों पर नहीं बल्‍िक इंसानों के लिए भी जानलेवा बना हुआ है। कडाके की सर्दी से पूरे यूरोप में अब तक करीब 60 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां का तापमान गिरकर -30 डिग्री सेल्‍सियस पहुंच गया है। ऐसे में जनजीवन पूरी तरह से अस्‍त-व्‍यस्‍त है। कम तापमान की वजह से पूरा यूरोप ही रूक सा गया है। जगह-जगह सड़कों पर गाड़ियां बर्फ में फंसी नजर आती हैं।
कुत्‍ते की मौत पर निकाली शवयात्रा, पूरा गांव हुआ शामिल

Weird News inextlive from Odd News Desk