BAREILLY: मनमोहक अदाएं, सुंदर रूप व लच्छेदार बातचीते वाली एक महिला के जाल में इंस्टीट्यूट संचालक फंस गया। दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान शुरू हुई मुलाकात लिव-इन-रिलेशन और फिर मैरिज तक पहुंच गई। मैरिज के लिए बकायदा रिश्ता भी देखने आए, लेकिन जब बात पक्की हो गई तो दुल्हन बनने से पहले ही महिला दो लाख रुपए, एक लाख की ज्वैलरी व अन्य सामान लेकर फरार हो गई। फ्राइडे को कोतवाली पुलिस ने महिला व उसके साथियों पर धोखाधड़ी, मारपीट व अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। कुछ दिनों पहले भी व्हाट्सएप पर सुंदर फोटो भेजकर एक दुकानदार को शादी का झांसा देकर ठगी की कोशिश का मामला सामने आया था।

 

पहली नजर में बनाया दीवाना

करगैना, सुभाषनगर निवासी अनुज <मनमोहक अदाएं, सुंदर रूप व लच्छेदार बातचीते वाली एक महिला के जाल में इंस्टीट्यूट संचालक फंस गया। दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान शुरू हुई मुलाकात लिव-इन-रिलेशन और फिर मैरिज तक पहुंच गई। मैरिज के लिए बकायदा रिश्ता भी देखने आए, लेकिन जब बात पक्की हो गई तो दुल्हन बनने से पहले ही महिला दो लाख रुपए, एक लाख की ज्वैलरी व अन्य सामान लेकर फरार हो गई। फ्राइडे को कोतवाली पुलिस ने महिला व उसके साथियों पर धोखाधड़ी, मारपीट व अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। कुछ दिनों पहले भी व्हाट्सएप पर सुंदर फोटो भेजकर एक दुकानदार को शादी का झांसा देकर ठगी की कोशिश का मामला सामने आया था।


पहली नजर मेंबनाया दीवाना

करगैना, सुभाषनगर निवासी अनुज ((परिवर्तित नाम<परिवर्तित नाम) ) कंप्यूटर इंस्टीट्यूट चलाते हैं। उनके बरेली, बदायूं और उत्तराखंड में इंस्टीट्यूट है। अनुज ने बताया कि वह जुलाई में किसी काम से दिल्ली गए थे। जब वह दिल्ली मेट्रो में जा रहे थे तो उनकी एक युवती से मुलाकात हुई। युवती ने खुद ही बातचीत शुरू कर दी। कब युवती ने उन्हें अपनी बातों में फंसा लिया कि दोनों ने नंबर भी एक्सचेंज कर लिए। उसके बाद मुलाकातें शुरू हो गई। युवती ने अपना नाम ममता पांडेय बताया और खुद को मुखर्जी नगर निवासी बताया। युवती ने उनसे शादी का प्रपोजल रखा। अनुज की शादी नहीं हुई थी तो उन्होंने सुंदर लड़की देखकर हामी भी भर दी। कुछ दिनों बाद ही युवती अपनी मां और भाई के साथ बरेली रिश्ता तय करने के लिए पहुंचे। कुछ दिन होटल में रहने के बाद उनके घर में रुके और रिश्ता पक्का हो गया।

 

डिटेक्टिव एजेंसी हायर करनी पड़ी

अनुज ने बताया कि इस दौरान युवती उनके साथ फिनिक्स मॉल में भी घूमने गई। यही नहीं उनके साथ फिजिकल रिलेशन भी बनाए। उसके बाद अचानक वह गायब हो गई और उनका फोन भी लेकर गई, क्योंकि उन्होंने उसके साथ कई फोटोग्राफ लिए थे। जब उन्होंने फोन पर शादी की बात की तो उसने बात करने से इनकार कर दिया। किसी तरह से उन्हें युवती के सहारनपुर का पता चला। जिसके बाद उन्होंने युवती को पकड़ने के लिए दिल्ली की डिटेक्टिव एजेंसी ढाई लाख रुपए में हायर की। एजेंसी से पता चला कि युवती का नाम सपन किनरा है। उसकी शादी हो चुकी है और उसके एक बच्चा है। वह इसी तरह से लोगों को अपने जाल में फंसाकर झूठी शादी करने का लालच देते हैं और फिर नकदी व रुपए लेकर फरार हो जाते हैं

 

पुलिस ने पहले जांच में उलझाया

महिला का पता लगने पर उन्होंने मुखर्जी नगर थाना में शिकायत की। जब इस बारे में महिला को पता चला तो वह अपने साथियों के साथ बरेली आ धमकी। फ्क् अक्टूबर को जब वह पोस्टमार्टम हाउस के सामने से गुजर रहे थे कि तभी एक कार ने उन्हें ओवरटेक किया और उसमें से उतरे लोगों ने उनके साथ मारपीट की और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए धमकी दी कि यदि दोबारा कहीं शिकायत की तो गोली मार दी जाएगी। वह थाना गए तो तहरीर लिखकर लाने के लिए कहा गया। उसके बाद इंस्पेक्टर को तहरीर दी तो मामला जांच के लिए भेज दिया गया। उसके बाद सीओ से शिकायत की। जिसके बाद एफआईआर दर्ज हुई।

Crime News inextlive from Crime News Desk