- फर्जी बैंक अफसर बन कई लोगों को लगा चुके चूना

- बैंक अकाउंट को आधार से लिंक कराने का देते हैं झांसा

- दिल्ली में मिली गिरोह की लोकेशन, एसटीएफ ने मारे छापे

<- फर्जी बैंक अफसर बन कई लोगों को लगा चुके चूना

- बैंक अकाउंट को आधार से लिंक कराने का देते हैं झांसा

- दिल्ली में मिली गिरोह की लोकेशन, एसटीएफ ने मारे छापे

DEHRADUN:DEHRADUN: बैंक खाते को आधार से लिंक कराने का झांसा देकर लोगों को लूटने वाले फर्जी बैंक अफसरों की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। एसटीएफ के अनुसार दिल्ली, एनसीआर से फर्जी बैंक अफसरों ने उलराखंड को टारगेट बनाया और कई लोगों के खाते से रकम उड़ा ली। थर्सडे को एसटीएफ ने आधा दर्जन स्थानों पर आरोपियों को दबोचने के लिए दबिश दी।

अब तक ठगे गए 380 लोग

एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक एटीएम क्लोनिंग से लेकर बैंक खातों को आधार से लिंक कराने के नाम पर अब तक 380 लोग साइबर ठगी के शिकार हो चुके हैं। इनमें से एटीएम क्लोनिंग कर ठगी को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस खुलासा कर चुकी है, लेकिन बैंक खातों को आधार से लिंक कराने का झंासा देकर लोगों को लूटने वाले गिरोह तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है। इन मामलों की जांच साइबर क्राइम सेल कर रही है। जांच के दौरान फर्जी बैंक अफसरों के गिरोह के मोबाइल नंबर और जिन खातों में रकम ट्रांसफर की गई, उनकी लोकेशन दिल्ली, एनसीआर में मिली है।

फर्जी आईडी पर लेते हैं सिम

तफ्तीश में खुलासा हुआ है कि बेहद शातिर तरीके से ठगी को अंजाम देने वाला यह गिरोह बिहार-झारखंड के आदिवासी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की आईडी पर सिम कार्ड लेते हैं। सूत्रों के मुताबिक ठगी को अंजाम देने के बाद गिरोह द्वारा ये नंबर बंद करा दिए जाते हैं।

बैंक खातों को आधार से लिंक कराने वाले गिरोह के बारे में कई इनपुट मिले हैं, जिसके आधार पर एसटीएफ दिल्ली-एनसीआर के लिए रवाना की गई। टीम ने थर्सडे को कई स्थानों पर दबिश दी। एसटीएफ को कई अहम जानकारी हाथ लगी हैं, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रिधिम अग्रवाल, एसएसपी,एसटीएफ