-एयरफोर्स में गद्दे सप्लाई का ठेका बता निवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी

-धोखे में आकर शहर के कई लोग बर्बादी के कगार पर

बरेली :

एयरफोर्स स्टेशन को जवानों के लिए गद्दे सप्लाई के टेंडर में मोटा मुनाफा बताकर एक शातिर ठग ने बरेली समेत आसपास के शहरों के दर्जनों लोगों से करोड़ों की ठगी कर ली। लोगों को जाल में फांसने के लिए उसने कुछ समय तक मोटा मुनाफा होने का झूठा दावा कर रकम बढ़ाकर लौटाई, लेकिन हाथों हाथ ही उससे भी अधिक रकम लेकर चेक थमा दिए। एक-एक कर उसके जाल में दर्जनों लोगों को फंसा कर करोड़ों रुपए बटोर लिए और अब भूमिगत हो गया। हाल ही, में उसके जाल में फंसे एक ज्वैलर ने एसएसपी से इस पूरे मामले की शिकायत की तो खेल उजागर हो गया। एसएसपी के आदेश पर आरोपी के खिलाफ ठगी की एफआईआर तो दर्ज हो गई,लेकिन पुलिस मामले को दबाने में लगी है। आरोपी को पुलिस ने थाने भी बुलाया पर कोई कार्रवाई किए बिना ही छोड़ दिया।

चेन सिस्टम से फांसता है चक्रव्यूह में-

शहर में ही होम फर्नीशिंग की दुकान चलाने वाल शातिर ठग चीटर यादव बदला हुआ नाम नाम से चर्चित है। बीडीए अफसर रहे पिता के नाम पर वह लोगों से संपर्क साधता है। फिर एयरफोर्स में सप्लाई का ठेका बताकर लोगों को मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर अपने जान में फांसता है। लोगों से करोड़ों रुपए बटोरकर उन्हें चेक थमा देता है और फिर खुद ठगी के रकम से मौज उड़ाता है।

ठगी के शिकार कौन कौन-

नकटिया का ज्वैलर- नकटिया के ज्वैलर अंकित रस्तोगी ने इस ठग के खिलाफ एसएसपी से मिलकर ठगी की शिकायत की। एसएसपी के निर्देश पर कैंट थाने में 16 अप्रेल को धोखाधड़ी की एफआईआर तो दर्ज हो गई पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने अभी कोई एक्शन नहीं लिया। अंकित ने खुद 9.20 लाख और अपने परिचित के 2.48 लाख ठगी की एफआईआर दर्ज कराई है।

मोबाइल शॉप ओनर के 10 लाख डूबे

- रामपुर गार्डन स्थित विनीत मोबाइल के संचालन ने मुनाफे के झांसे में फंस कर व्यापार पर बैंक लिमिट लेकर 10 लाख से अधिक रुपए दिए। एक दो बार उसे कुछ रकम बढ़ाकर दी, लेकिन इसके बाद

-होटल संचालक भी आया झांसे में:

बरेली में स्टेशन रोड स्थित एक होटल का संचालक नमित भी इस धोखे का शिकार हो चुके हैं। नमित ने करीब 15 लाख रुपए अलग-अलग समय पर इस शख्स को दिए,जिसके बदले उसके पास चेक भी है।

गाजियाबाद के गौरव शर्मा भी धोखे के आकर करीब 14.5 लाख रुपए गंवाए।

-इलेक्ट्रोनिक शॉप ओनर

बरेली में मुरली इलेक्ट्रोनिक्स के शुभम अग्रवाल से करीब 22 लाख की ठगी

चेक लेकर भटक रहे हैं दर्जनों लोग-

ठग के लिए लाखों रुपए के चेक लेकर लोग बैंकों में भटक रहे हैं। खाते में लगाने पर चैक डिसऑनर होने पर उनके खातों से डिसऑनर चार्ज कट रहा है।

एयरफोर्स के नाम पर ठगी और पुलिस की सुस्ती-

एयरफोर्स में माल सप्लाई के नाम पर चल रही ठगी के इस खेल के सामने आ जाने पर भी पुलिस सुस्त है। फरियादी कैंट थाने के चक्कर काट कर थक चुका है, लेकिन पुलिस टरकाने लगी है।

इनका कहना-

एयरफोर्स में गद्दे सप्लाई का कांट्रेक्ट बताकर बिजनेस में इनवेस्टमेंट का झांसा देकर रुपए ठगे हैं। कर्जा लेकर रुपए दिए थे। मेरे जैसे दर्जनों लोगों को ठगा गया है। पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करे।

अंकित रस्तोगी