-खुद को बताया था लोक सेवा आयोग का अधिकारी

-युवती और उसके रिलेटिव से जॉब के नाम पर लिए साढ़े चार लाख

-मुम्बई में कंप्लेन दर्ज, जांच ट्रांसफर हुआ सिविल लाइंस थाने

ALLAHABAD: लोक सेवा में जॉब चाहिए। ए वन जॉब है। यहां पर क्लर्क की जॉब भी ऑफिसर जैसी है। कोई प्राब्लम नहीं है। सेटिंग अच्छी है। इसके लिए बस थोड़ी रकम खर्च करनी पड़ेगी। जॉब की पूरी गारंटी है। मैं हूं नाकुछ इसी तरह का झांसा दे खुद को लोक सेवा आयोग का अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने युवती समेत कई लोगों को चूना लगा दिया। मुम्बई में रहने वाली युवती ने वहां पर रिपेार्ट दर्ज करा दी। चूंकि मामला सिविल लाइंस का था, लिहाजा अब यह केस यहां ट्रांसफर हो गया है।

बेटा करता है फिल्म में एक्टिंग

गुन्नी लाल गुप्ता रायबरेली के रहने वाले हैं। उन्होंने मधु के साथ शादी की है। पूरी फैमिली मुम्बई अरौली में रहती है। मधु ने बताया कि उसका छोटा बेटा शोएब फिल्मों में काम करता है। जब वह सात साल का था तब एक फिल्म की शूटिंग में यूपी आया था। बेटे के साथ वह भी थी। ख्0क्ख् मई की बात है। फिल्म की शूटिंग भदोही में चल रही थी। इस दौरान एक व्यक्ति डेली फिल्म की शूटिंग देखने आता था। उसने अपना नाम एसएम शुक्ला बताया।

जॉब के नाम पर ठगा

मधु ने बताया कि इस दौरान शुक्ला से उसका परिचय हो गया। उसने बताया कि वह लोक सेवा आयोग में जॉब करता है। बातों ही बातों में उसने कहा कि अगर यहां पर जॉब करना है और वह भी सरकारी तो बताना। इस बात पर मधु भी सोचने लगी। एक दिन उसने कहा कि चलो तुम्हें आयोग दिखाता हूं। वह मधु को लेकर लोक सेवा आयोग पहुंचा। वहीं अंदर ले गया और जॉब दिलाने का भरोसा दिलाया। फ‌र्स्ट टाइम मधु ने इसके लिए म्0 हजार रुपए भी दे दिए। बाकी म्0 हजार रुपए उसके जीजा ने आयोग पहुंच कर कुछ दिनों बाद दिए।

इंटरव्यू पर इंटरव्यू

कहानी यहीं खत्म नहीं हुई। शुक्ला ने एक दिन कहा कि वह मुम्बई आना चाहता है। इसके लिए मधु ने कहा कि आप मुम्बई आ जाओ बाकी के रुपए भी वहीं दे देंगे। साईं मंदिर घूमने के लिए शुक्ला मुम्बई पहुंच गया। मधु ने अपने रिलेटिव के यहां ठहरने का इंतजाम करा दिया। इस दौरान शुक्ला ने उसके रिलेटिव नगेन्द्र और सुशील गुप्ता को भी जॉब के झांसे में ले लिया। इस तरह उसने कुल तीन लोगों से चार लाख भ्0 हजार रुपए जॉब के नाम पर ले लिए। कहा कि छह महीने बाद इंटरव्यू होना है। छह महीने बाद उसने डेट बताया और राजस्थान इंटरव्यू के लिए भेज दिया। सब लोग राजस्थान पहुंच गए। वहां पता चला कि कोई इंटरव्यू नहीं था। फिर उसने कहा कि लखनऊ में इंटरव्यू होना है। एक हफ्ते बाद लखनऊ इंटरव्यू के लिए पहुंचे तो वहां भी झटका लगा। पता चला वहां कोई इंटरव्यू नहीं है।

मुम्बई में रिपोर्ट दर्ज

अब मधु और उसके रिश्तेदारों को सारा मामला समझ में आ गया। उन्होंने अब शुक्ला को फोन करके कहा कि यह फ्राड करना बंद करे और उनके रुपए वापस करे। लेकिन वह सुनने को तैयार नहीं था। मधु का एक रिलेटिव सीएम ऑफिस में काम करता है। उनके डर से शुक्ला ने एक लाख रुपए सुशील को रिटर्न किया। बाकी किसी के रुपए नहीं दिए और फोन नंबर भी बदल दिया। ऐसे में मधु ने पुलिस से शिकायत की। मुम्बई पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए शुक्ला के खिलाफ फ्राड का मामला दर्ज कर लिया।

जान से मारने की धमकी

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद मुम्बई पुलिस ने इलाहाबाद पुलिस से संपर्क किया और केस की जांच करने को कहा। इतना होने के बाद शुक्ला मधु को फोन करके धमकी देने लगा। कहा कि रिपेार्ट वापस ले लो नहीं तो जान से मरवा देगा। मधु अपने बच्चे के खातिर डर गई। लेकिन उसे मुम्बई पुलिस ने समझाया कि कुछ नहीं होगा, वह यूपी पुलिस से बात करेंगे और उसकी रिपोर्ट मांगेंगे।

एसएसपी के आदेश पर कार्रवाई

मुम्बई पुलिस के एक आफिसर के कहने पर शुक्रवार को मधु इलाहाबाद पहुंची। उसने सीधे एसएसपी से मुलाकात की। एसएसपी के आदेश के बाद वह सिविल लाइंस थाने पहुंची। उसके बाद मुम्बई की एफआईआर की कापी थी। पुलिस ने इस मामले में अब सिविल लाइंस थाने में उसकी कंप्लेन दर्ज की। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मधु ने बताया कि उसके पास वह सारे एविडेंस हैं जो शुक्ला को सलाखों के पीछे पहुंचा देगा। उसकी कॉल रिकार्डिग से लेकर वीडियो क्लीपिंग तक है।