RANCHI: विक्टिम संजय कुमार तोपचांची स्वास्थ्य विभाग में क्लर्क के पद पर कार्यरत है। इस जालसाजी में एसबीआई जगजीवन नगर ब्रांच के एक आउटसोर्सिग स्टाफ की संलिप्तता की भी बात कही जा रही है। घटना ख्म् जून को है। मामले की जानकारी संजय के परिजनों को मंगलवार को हुई। ठगी पर्सनल लोन दिलाकर किए जाने की बात सामने आई है। हालांकि अब तक पुलिस को सूचना नहीं दी गई है।

 

ऐसे खुला मामला

घरवालों के अनुसार, लोन की रकम संजय के अकाउंट से कटने लगी, तो पड़ताल करने बाबूनंद बैंक गए। वहां पता चला कि संजय के आवेदन के आधार पर ही लोन दिया गया था। उसी के हस्ताक्षर किए चेक से पैसे निकले। घरवालों के पूछने पर संजय ने सारी बात बता दी।

क्या है मामला

विक्टिम के रिश्तेदार बाबूनंद प्रसाद ने बताया कि संजय गाना लिखा करता है। जालसाजों ने गानों की तारीफ कर उसे झांसे में लिया। गानों को हिन्दी फिल्मों में शामिल करने की बात कही। संजय से कहा कि उसके गानों से प्रियंका काफी खुश हैं। उससे शादी करना चाहती हैं। इसी बहाने संजय के पैसे ठगे गए। बाबूनंद के अनुसार, जालसाजों ने संजय को चार लाख रुपए का पर्सनल लोन दिलाया और खाते में लोन की रकम आते ही तीन चेक के जरिए 3.7 लाख रुपए की निकासी कर ली। इसके लिए जालसाजों ने संजय का अकाउंट तोपचांची एसबीआई से जगजीवन नगर शाखा में ट्रांसफर करवाया था। इसी दौरान धोखे से उसका साइन किया हुआ चेक भी ले लिया था।

मामला दबाने में लगे अधिकारी:

बाबूनंद का कहना है कि इधर एसबीआई जगजीवन नगर के अधिकारी मामले को दबाने में लगे हैं। उन्हें पुलिस के पास जाने से मना किया है। कहा है कि बैंक अपने स्तर से जांच कर रहा है। जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा