इलाहाबाद व फतेहपुर के जालसाजों ने युवक से ठगे 12 लाख

नौकरी न मिलने पर वापस मांगा पैसा तो दी धमकी, एसपी से शिकायत

KAUSHAMBI: कोखराज के टेगाई गांव के सुरेश कुमार को रेलवे में टिकट बाबू बनाने का झांसा देकर फरेबी ने 12 लाख रुपए ऐंठ लिया। इलाहाबाद और फतेहपर के फरेबियों ने रिश्तेदारों की मदद से जालसाजी की। नौकरी नहीं मिलने पर युवक ने पैसे की मांग की तो जान से मारने की धमकी दी गई। सोमवार को भुक्तभोगी ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

रेलवे में दिलाने थी जॉब

कोखराज थाना के टेगाई गांव का रहने वाला सुरेश कुमार पुत्र चंद्रशेषर बेरोजगार है। बताया कि साल भर पहले इलाहाबाद के एक युवक ने उसे रेलवे विभाग में टिकट बाबू की नौकरी दिलाने को कहा। इसके बाद रिश्तेदारों की मदद से उससे 12 लाख रुपया ऐंठ लिया। रकम लेने के बाद फरेबियों ने फर्जी नियुक्ति पर थमा दिया। जब वह इंटरव्यू के लिए पहुंचा तो उसे वहां से भगा दिया गया। नौकरी नहीं मिलने पर उसने पैसे की मांग की तो उसे कई महीने आज-कल कहकर टकरा दिया। फरेबियों के चंगुल में फंसा युवक सप्ताह भर पहले पैसा मांगने इलाहाबाद के जालसाज के घर पहुंचा तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। मोटी रकम डूबती देख युवक सोमवार को मंझनपुर पहुंचा। पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देते हुए भुक्तभोगी ने न्याय की गुहार लगाई। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसओ कोखराज को जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

गांव-गांव बिछा है जाल

कौशांबी के गांव और कस्बों में जालसाजों ने रिश्तेदारों की मदद से बेरोजगार युवकों को नौकरी दिलाने जाल बिछा रखा। युवकों को मकड़जाल में फंसाने के बाद उनसे मोटी रकम ऐंठ ली जाती है।