- गोला में लॉटरी का लालच दे महिला से ठगी

- बांसगांव में जालसाजों ने सोने की नकली गिन्नी दे बुजुर्ग को लगा दिया चूना

GORAKHPUR: जिले में बढ़ती ठगी की घटनाओं पर अंकुश लगा पाने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। बुधवार को भी गोला और बांसगांव एरिया में जालसाजों ने लोगों को निशान बना लिया। गोला में जहां बैंक मैनेजर बन कॉल कर महिला से रुपए ऐंठ लिए गए। वहीं, बांसगांव एरिया में जालसाजों ने सोने की गिन्नी बेचने के नाम पर बुजुर्ग को चूना लगा दिया। घटनाओं की सूचना पर पुलिस जांच में जुटी है।

बैंक मैनेजर बन ठग लिए रुपए

गोला एरिया के खिरकिटा दुबे गांव की रहने वाली आशा के मोबाइल पर बुधवार को एक कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद को बैंक मैनेजर बताया और 20 लाख रुपए लॉटरी लगने की सूचना दी। उसने लॉटरी की कीमत 18 हजार रुपए कोलकाता के अर्जुन कुमार के अकाउंट नंबर पर भेजने को कहा। आशा ने भी लॉटरी की खुशी में कीमत अकाउंट में जमा करवा दी। इसके बाद फोन करने वाले व्यक्ति को कॉल किया तो मोबाइल स्विच ऑफ मिला। ठगी का एहसास होने पर आशा ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में लगी है।

पकड़ा दी नकली गिन्नी

वहीं, बांसगांव के धनौड़ा खुर्द के रहने वाले 60 वर्षीय छेदी राय बुधवार की सुबह 11 बजे उपनगर कौड़ीराम स्थित पूर्वाचल बैंक में रुपए निकालने पहुंचे। 13 हजार रुपए निकाल बैंक से बाहर निकले कि तीन युवक उनके पास पहुंच गए। युवकों ने बुजुर्ग को सोने की एक गिन्नी दिखाकर खरीदने का ऑफर दिया। उनके झांसे में आकर बुजुर्ग ने 13 हजार रुपए में गिन्नी खरीद ली। घर पहुंचने पर गिन्नी के नकली होने का पता चला तो बुजुर्ग के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस चौकी पहुंचकर मामले की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई।