शाहपुर एरिया के जंगल मातादीन का मामला

दो साल का बिजली के बिल का था बकाया

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया के जंगल मातादीन मोहल्ले की महिला को बिजली बिल जमा कराने का झांसा देकर जालसाजों ने 30 हजार रुपए का चूना लगा दिया। आरसी जारी होने की जानकारी होने पर महिला पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा रही है। महिला का कहना है कि जालसाजों ने दो किश्तों में उससे रुपए लिए थे। लेकिन विभाग में जमा कराने के बजाय नकदी हड़प गए।

बिजली बिल के लिए बेचा मकान

जेल बाईपास पर अन्नपूर्णा जायसवाल गुटखा, बिस्कुट, सुर्ती की दुकान चलाती है। उनके पादरी बाजार में एक वस्त्रालय में कर्मचारी हैं। दो साल से अन्नपूर्णा के घर बिजली का बिल नहीं आ रहा था। मोहल्ले के एक युवक को इसकी जानकारी हुई तो वह मदद करने पहुंचा। बिजली विभाग में रिश्तेदार की तैनाती का हवाला देकर उसने महिला को झांसे में ले लिया। युवक को दो किश्तों में महिला से 30 हजार रुपए मांगे। बिल चुकाने के लिए महिला ने अपना मकान बेच दिया। मोहनापुर बड़का टोला में भूमि खरीदकर टीनशेड डाल लिया।

कनेक्शन ट्रांसफर कराने पर खुली पोल

महिला का मकान खरीदने वाले लोग बिजली विभाग में कनेक्शन ट्रांसफर कराने पहुंचे। तब सामने आया कि महिला के नाम से जारी कनेक्शन पर बिजली का बिल बकाया है। महिला ने बताया कि उसने पैसा जमा करा दिए हैं तो कोई रिकार्ड सामने नहीं आया। युवकों की जानकारी जुटाने पर सामने आया कि महिला के मोहल्ले के धर्मेद्र सिंह और उसका परिचित शितवंत सिंह लोगों को झांसा देकर ठगी कर लेते हैं। दोनों के खिलाफ तहरीर लेकर महिला कार्रवाई की गुहार लगा रही है।

बॉक्स

बीएसएसएफ जवान को ठगा

कैंपियरगंज एरिया के आलमचक, शहजादपुर निवासी बृज गुप्ता बीएसएफ में जवान हैं। रविवार को उनके मोबाइल पर किसी ने फोन किया। खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए एटीएम कार्ड का पिन नंबर और पासवर्ड पूछने लगा। नंबर न बताने पर एटीएम ब्लाक होने की जानकारी दी। उसकी बातों आकर बीएसएफ जवान ने पूरी जानकारी दे दी। थोड़ी देर बाद उनके एकाउंट से छह बार में 74 हजार रुपए के ट्रांजेक्शन का मैसेज आया। सोमवार को बीएसएफ जवान ने बैंक की ब्रांच में एटीएम लॉक कराया। इससे उनको एकाउंट में मौजूद रकम बच गई।

टीचर के एकाउंट से उड़ाए रुपए, अरेस्ट

महिला टीचर के एकाउंट से रुपए निकालने के आरोपी को साइबर सेल की मदद से पुलिस ने अरेस्ट किया। पूछताछ में उसकी पहचान बस्ती जिले के लालगंज निवासी शुभम सोनी के रूप में हुई। उसने पुलिस को बताया कि चरगांवा में रहकर वह लोगों को झांसा देकर उनकएकाउंट से रुपए निकाल लेता है। उससे पूछताछ करके पुलिस जानकारी जुटा रही है।

शोहदे ने एसिड अटैक की धमकी

शाहपुर एरिया में रहने वाली युवती को पड़ोसी युवक एसिड से जलाने की धमकी दे रहा है। एसएसपी को पत्र देकर युवती ने सुरक्षा की गुहार लगाई है। युवती ने बताया कि एक युवक काफी दिनों से उसे परेशान कर रहा है। शिकायत करने पर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया था। एक अप्रैल को जेल से छूटने के बाद वह दोबारा युवती को परेशान करने लगा। युवती की शादी तय होने पर उसकी अश्लील फोटो फेसबुकपर डाल दी है। एसएसपी ने पीडि़ता को सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है।