BAREILLY: बरेली जंक्शन पर समर स्पेशल ट्रेन में फर्जी पेंट्रीकार पकड़े जाने से रेलवे में खलबली मच गई। यह फर्जीवाड़ा फ्राइडे को एक यात्री की शिकायत के बाद पकड़ा गया। आरपीएफ ने पेंट्री कार इंचार्ज समेत 8 लोगों को पकड़ लिया, और मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। सभी आरोपी मध्य प्रदेश के भिंड जिले के रहने वाले हैं।

 

बरेली जंक्शन पर पकड़े गए आरोपी

चंडीगढ़ से गोरखपुर जाने के लिए चलने वाली समर स्पेशल में पेंट्रीकार वाले 7 रुपए की चाय 10 रुपए में बेच रहे है। एक यात्री ने इसका विरोध किया तो कर्मचारी मारपीट पर उतारू हो गए। यात्री ने इसकी शिकायत रेलवे के कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद बरेली जंक्शन पर आरपीएफ अलर्ट हो गई। ट्रेन जब सुबह 10.40 पर जंक्शन पर पहुंची तो आरपीएफने पेंट्रीकार की चेकिंग की तो फर्जीवाड़ा खुल गया।


नहीं था ऑथराइज्ड लेटर

जांच में पता चला कि ट्रेन में पेंट्रीकार की अनुमति ही नहीं है। रेलवे की ओर से ऑथराइज्ड लेटर नहीं जारी किया गया था। पेंट्रीकार चला रहे लोगों के पास मेडिकल सर्टिफिकेट भी नहीं थे। इसके बाद आरपीएफ ने पेंट्रीकार का सामान जब्त करने के साथ ही आरोपी अंकित, रामनरेश, कल्लू सिंह, सौरभ, राजन, दिनेश, निरंजन, प्रीतपाल आदि को गिरफ्तार कर लिया। उन्हेंने मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। कोर्ट ने सभी आरोपियों पर 5-5 हजार रुपए जुर्माना लगाने के बाद छोड़ दिया।

 

समर स्पेशल ट्रेन में फर्जी पेंट्रीकार पकड़ी गई। पेंट्रीकार चलाने की कोई परमिशन नहीं था। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बलवीर सिंह तोमर, इंस्पेक्टर आरपीएफ, बरेली जंक्शन