-छात्र नेता और उसके साथियों पर ठगी का आरोप

-एसएसपी को दिया शिकायती पर ठगों पर की कार्रवाई की मांग

BAREILLY :

एफसीआई में जॉब का झांसा देकर एक छात्र नेता ने आधा दर्जन बेरोजगार और स्टूडेंट को ठग लिया। पीडि़तों को जब ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने छात्र नेता से रकम वापस मांगी। आरोप है छात्र नेता ने रुपए वापस मांगने पर पीडि़तों को ही मुकदमे में फंसाने की धमकी दे डाली। परेशान होकर मंडे को ठगी के शिकार लोग एसएसपी के पास पहुंचे और शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।

50 हजार के िदए थे चेक

बारादरी थाना के गोसाई गौटिया निवासी अरविन्द ने बताया कि वह बीसीबी से एमकाम का स्टूडेंट है। उसके साथ अमित और महेन्द्र भी बीसीबी में पढ़ते हैं। उसकी मुलाकात हजियापुर निवासी छात्र नेता मुस्तफा हैदर से हुई। आरोप है मुस्तफा हैदर ने अरविन्द को बताया कि एफसीआई में 141 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती होनी है। जिसके लिए वह जॉब दिलवा सकता है। इसके लिए 1 लाख 20 हजार देना पड़ेंगे। मुस्तफा हैदर की बात सुनकर पीडि़त जॉब के झांसे में आ गए। अमित ने बताया कि इसके बाद करीब आधा दर्जन लोगों ने मुस्तफा को 70 हजार नकदी और 50 हजार रुपए के चेक दे दिए, लेकिन इसके काफी समय बाद भी जॉब नहीं लगी। जानकारी की तो आरोपी छात्र नेता ने बताया कि 18 अगस्त को मुजफ्फर नगर में मेडिकल है। आरोप है जब सभी वहां मेडिकल कराने पहुंचे तो वहां पर मेडिकल नहीं हुआ और 28 अगस्त को दोबारा बुलाया। दोबारा बुलाने के बाद भी मेडिकल नहीं तो पीडि़तों को ठगी का अहसास हो गया।

मुकदमे में फंसाने की दी धमकी

पीडि़तों ने पैसे मांगे तो आरोपी ने चेक बाउंस कराने की धमकी देकर झूठे केस में जेल भेजवाने की धमकी दे डाली। परेशान होकर सभी पीडि़त एसएसपी के पास पहुंचे और कार्रवाई की मांग की।