लकी ड्रा का विजेता बताकर वसूली रकम, पैसा ऐंठने के बाद हुए गुम

महिला की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने दर्ज किया मामला

ALLAHABAD: आपने लकी ड्रॉ कांटेस्ट जीत लिया है। आपको कंपनी की तरफ से इनाम में कार दी जाएगी। मेंहदौरी कॉलोनी की रहने वाली वंदना त्रिपाठी को मोबाइल पर यह जानकारी मिली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उनके परिवार के सदस्य भी खुशी से चहक उठे। उन्हें क्या पता था कि यह फ्रॉड करके उन्हें ठगने की रणनीति है। खुशी में वह सावधानी भूल गए और 74 हजार रुपए गंवा बैठे। कार तो सपना ही रही, जमा पूंजी लुट जाने के बाद महिला ने कॉल करने वालों को फोन लगाना शुरू किया तो वह आउट ऑफ नेटवर्क एरिया हो गए। महिला ने घटना की रिपोर्ट कर्नलगंज थाने में दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

खाते से ट्रांसफर किए थे पैसे

शिवकुटी थाना क्षेत्र के मेंहदौरी कालोनी के रहने वाले कुलदीप त्रिपाठी की पत्‍‌नी वंदना त्रिपाठी के साथ यह घटना हुई। उन्होंने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि कॉल करने वाले ने खुद को एक आनलाइन शापिंग कंपनी का कर्मचारी बताया था। बताया था कि कंपनी दस साल पूरे होने पर शापिंग फेस्टिवल मना रही है। यहां हर किसी को इनाम मिलना तय है। पहले पुरस्कार के विजेता को कार मिलनी है। इसका एड टीवी पर भी चल रहा है तो वंदना कॉल आने के बाद झांसे में आ गई। उन्हें रुपए अपने कचहरी के समीप स्थित स्टेट बैंक के खाते से ट्रांसफर किए। इसलिए मान लिया कि कोई फ्रॉड नहीं हो रहा है। रुपए की मांग उनसे रजिस्ट्रेशन चार्ज और टैक्स के नाम पर की गई थी। रुपए ट्रांसफर होने के बाद कॉल करने वाले ने कुछ दिनों की मोहलत मांगी। काफी दिन बीत जाने के बाद भी जब कॉल करने वाले शख्स की तरफ से कोई जवाब नहीं आया, तो महिला ने उस नम्बर पर कॉल किया। अब वह नंबर स्विच ऑफ बताने लगा था। इस पर महिला ने अपने को ठगी महसूस करते हुए, कर्नलगंज थाने की पुलिस को लिखित तहरीर दी।

महिला ने मनोज शर्मा व रतन मेहरा निवासी बिहार के के खिलाफ फ्रॉड का मुकदमा दर्ज कराया है। जांच की जा रही है। कोशिश है कि जल्द से जल्द दोनों को पकड़ लिया जाय।

मनोज तिवारी,

इंस्पेक्टर, कर्नलगंज