जानकारी लालपुर पुलिस को दी
छात्रों ने अपने स्तर से आरोपी के बारे में जानकारी जुटाई, इसके बाद मामले की जानकारी लालपुर पुलिस को दी। इस मामले में अनिल कुमार ने लालपुर थाना में आरोपी के खिलाफ लिखित शिकायत कर कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया है। अनिल कुमार कहना है कि आरोपी राजा दर्जनों लोगों से करीब डेढ़ करोड़ रुपए वसूल चुका है। अभी भी कई छात्र आरोपी की खोजबीन कर रहे हैं, जिनसे आरोपी ने मोटी रकम वसूली है। इधर, लालपुर पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच कर रही है।

2016 में हुई थी राजा मित्रा से मुलाकात
अनिल ने बताया कि वर्ष 2016 में आरोपी राजा मित्रा से पहचान हुई थी। वह विशाखापत्तनम के रिक्शा कॉलोनी, पेदगन्त्यादा में रहता था। उसी के सामने अन्य छात्र भी रहते थे। आरोपी स्टील प्लांट फैक्ट्री में काम करता था। इसी दौरान राजा से मुलाकात हुई और रेलवे में नौकरी दिलाने की बात बोला था। आरोपी ने पहले विश्वास में लिया। छात्रों को रांची स्थित अपना घर भी दिखाया। इसके बाद धीरे-धीरे पैसा लेना शुरू किया। पहले रजिस्ट्रेशन के नाम पर सिर्फ 20 हजार रुपए लिया। इसके बाद किस्तों में पैसा लेना शुरू किया। रजिस्ट्रेशन के बाद मेडिकल जांच में दो लाख, ट्रेनिंग के नाम पर दो लाख के हिसाब से सभी छात्रों से पैसा लिया था।

ज्वाइनिंग लेटर तक दे चुका था आरोपी
पीडि़त संदीप रेड्डी ने बताया कि आरोपी राजा मित्रा ने छात्रों को रेलवे में नौकरी के लिए ज्वाइनिंग लेटर तक बांट चुका था। छात्र जब हावड़ा में नौकरी ज्वाइन करने पहुंचे, तो पता चला कि लेटर फर्जी है। इसके बाद छात्रों ने आरोपी राजा के मोबाइल पर संपर्क किया, तो नंबर बंद मिला। फिर रांची स्थित आरोपी के घर भी पहुंचा, मगर वहां से वो फरार मिला। इसके बाद पीडि़त छात्रों ने मामले की जानकारी लालपुर पुलिस को दी है।

अलग-अलग पद के लिए मोटी रकम
पुलिस को दिए लिखित आवेदन के अनुसार, राजा मित्रा ने अलग-अलग पद पर मोटी रकम ली है। पैसा जैसे मिलता गया, वैसे लेते गया। रेलवे के ग्रुप डी पद में पांच लाख, टीसी में दस लाख, एएसएम पद के लिए छह लाख रुपए लिया है। कई छात्रों ने चेक और ड्राफ्ट से भी पैसा दिया है।