RANCHI : जालसाजों ने फर्जी वेबसाइट के जरिए जॉब देने के नाम पर एक युवक से ख्8 हजार रुपए ठग लिए। ठगे जाने का अहसास होने पर युवक ने अरगोड़ा थाने में एफआईआर दर्ज करा दी है। पुलिस ठगी के इस मामले की छानबीन में जुट गई है।

वेबसाइट पर फर्जी कंपनी

जालसाजों ने नौकरी देने के नाम पर युवकों को फांसने के लिए जॉब धमाका के नाम से वेबसाइट पर फर्जी कंपनी खोल रखी थी। इसमें नौकरी पाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की बात कही गई थी। वेबसाइट पर जॉब ऑफर देख नसीम अख्तर खान ने रजिस्ट्रेशन करा लिया। उसने कंपनी को फ्भ् सौ रुपए, आठ हजार रुपए और क्म् हजार रुपए किश्त में डेबिट कार्ड के जरिए पेमेंट किए। नसीम ने बताया कि उसने छह महीने रुपए दिए थे। कंपनी की ओर से कहा गया था कि यदि भ्क् वें दिन जॉब नहीं मिला तो रुपए वापस कर दिए जाएंगे, पर नसीम को न तो जॉब मिला और न ही रुपए।

फिर ठग लिए रुपए

म् अक्टूबर को कंपनी की ओर से नसीम को फिर कॉल आया। कॉलर ने कहा कि आपकी नौकरी नहीं लग पाई, ऐसे में वह रुपए वापस करना चाहता है। इसके लिए कॉलर ने नसीम को कहा कि एटीएम में जिस तरह के डायरेक्शन मिलेंगे, उसे फॉलो करते जाना है। कॉलर ने नसीम को फराज खान नाम के एक व्यक्ति का अकाउंट नंबर दिया। इस अकाउंट में पहली बार ख्0 हजार रुपए और दूसरी बार आठ हजार रुपए ट्रांसफर किए गए। इसके बाद फोन कर बताया गया कि सर्वर में प्रॉब्लम के कारण गलत अकाउंट नंबर में रुपए ट्रांसफर हो गया है। जब नसीम ने उस अकाउंट से पैसे निकालने की कोशिश की, तो उसके ही अकाउंट से रुपए कटने शुरू हो गए। ऐसे में जब नसीम ने कंपनी को कॉल किया तो किसी ने फोन नहीं उठाया।