छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : ऑफर में 16 हजार रुपए का सेमसंग मोबाइल 4000 रुपए में मिलने के लालच में मुसाबनी पीडब्लूडी कालोनी निवासी अनिकेत नामक युवक ने आन लाइन ऑर्डर कर दिया। पार्सल जब डाक के जरिए मुसाबनी डाकघर पहुंचा तो शूक्रवार को युवक ने पोस्ट ऑफिस में 4000 रु देकर पार्सल छुड़ा लिया। जब घर आकर इस पार्सल के पैकेट को खोला तो उसमें थर्मोकोल भरा हुआ था। जथर्मोकोल को निकाला तो उसमें हनुमान जी के पीतल का लॉकेट व चैन के अलावा हनुमान चालीसा दर्शन कवच भी इस पैकेट से निकला।

ऐसे लिया झांसा में

कॉल कर ऑफर देने वाले के खिलाफ पीडि़त ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने की शिकायत थाना में करने की बात कही है। एबीडी टेलिशॉप विथोरिया हल्द्वानी नैनीताल उत्तरांचल से यह पार्सल भेजा गया था। सप्ताह भर पहले किशोर के मोबाइल पर कॉल करने वाले ने खुद को सेमसंग कंपनी का एग्जीक्यूटिव बताते हुए सेमसंग कंपनी का 16 हजार रुपए का मोबाइल ऑफर में 4000 में देने की बात कही। कॉल करने वाले ने यह भी बताया था कि यह ऑफर सिर्फ एक घंटे के लिए है।

ऑन लाइन शॉ¨पग के नाम पर ठगी का शिकार हो रहे युवा (बॉक्स)

जैसे जैसे ऑन लाइन शॉ¨पग का क्रेज बढ़ा है उसी तरह से ठगी करने वालों ने भी अपना जाल फैलाना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ महीनों में ऑन लाइन ठगी की कई वारदातें सामने आ चुकी है। मुसाबनी में दर्जनों साइबर क्राइम की घटना घट चुकी है।

नहीं फंसे इस तरह के कॉल में

यदि कोई आपको कॉल कर किसी तरह के प्रोडक्ट के संबंध में ऑफर दे तो कॉल करने वाले के जाल में न फंसे.कॉल कहां से आया है और किस कंपनी से है। उनकी पूरी डिटेल लें। नेट पर कंपनी के ऑफर को चेक करें और कॉल करने वाले की असलियत को समझें.फेक इस तरह के कॉल आने पर तत्काल संबंधित थाने में सूचना दें।