-फीमेल वर्कर्स के लिए लेडी डॉक्टर की भी थी व्यवस्था

JAMSHEDPUR : टाटा पावर की ओर से जोजोबेरा प्लांट के पावर हाउस म् में फ्री मेडिकल हेल्थ चेकअप कैंप ऑर्गनाइज किया गया। इसमें कांट्रेक्ट पर काम करने वाले 80 से ज्यादा वर्कर्स की जांच कर फ्री मेडिसीन भी अवेलेबल कराई गई। इस दौरान फीमेल वर्कर्स के लिए अलग से लेडी डॉक्टर की भी व्यवस्था की गई थी। टाटा पावर की ओर से हर तिमाही में इस तरह के कैंप का आयोजन किया जाता है। बताया गया कि इस हेल्थ कैंप का मकसद कांट्रेक्ट वर्कर्स की फ्री हेल्थ जांच के साथ ही उन्हें चिकित्सकीय परामर्श देना था। इसके अलावा सीजनल बीमारियों से बचाव के तरीके भी बताए गए। जोजोबेरा पावर स्टेशन के प्रमुख वीवी नामजोशी ने कहा कि यह एक बेहतर पहल है और इसके जरिए कर्मचारियों के बीच लाइफस्टाइल से जुड़ी बीमारियों के बारे में अवेयर किया जाता है।

-------------

बच्चों ने की सफाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत मंगलवार को डिमना रोड स्थित आरवीएस एकेडमी में सफाई अभियान चलाया गया। इसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रिंसिपल वीणा तलवार और टीचर्स की देखरेख में एक से लेकर छठी क्लास तक के बच्चों ने साफ-सफाई में योगदान दिया। इस अवसर पर यह भी तय किया गया की सफाई अभियान आगे भी जारी रखा जाएगा।

-------------

किराया घटने की मांग

पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने के साथ ही ऑटो का किराया बढ़ा दिया जाता है, लेकिन कीमत घटने पर घटाया नहीं जाता। इससे लोगों को काफी प्रॉब्लम होती है। इसे लेकर मंगलवार को झारखंड पैसेंजर एसोसिएशन ने डीसी को एक मांगपत्र सौंप कर किराया घटाने की मांग की। एसोसिएशन ने डीजल की कीमतों में कमी पर खुशी जताई है। उनका कहना है कि जिस तरह पेट्रोल व डीजल की कीमत में बढ़ोतरी होने पर ऑटो व बस का किराया बढ़ा दिया जाता है, उसी तरह कीमत घटने पर किराया घटाना भी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं होता है। एसोसिएशन ने इस मामले में एडमिनिस्ट्रेशन को हस्तक्षेप करने की मांग की।