बिजली की दिक्कत हो तो करें टोल फ्री नंबर पर शिकायत

By: Inextlive | Publish Date: Sat 12-Aug-2017 07:40:59
A- A+

- मुख्यमंत्री के आदेश के बाद यूपीसीएल आया हकरत में

- उपभोक्ताओं की कंप्लेन के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

- अब 24 घंटे के भीतर यूपीसीएल करेगा समस्या का समाधान

DEHRADUN: मुख्यमंत्री के सख्त रवैए के बाद अब यूपीसीएल के अधिकारी फील्ड में दिखने लगे हैं। खुद यूपीसीएल के एमडी गुरुवार को कुमाऊं दौरे से वापस दून लौटे हैं। वहीं ऊर्जा निगम ने बिजली उपभोक्ताओं की दिक्क्तों के निस्तारण के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया है। साफ कहा है कि टोल फ्री नंबर पर किसी भी प्रकार की शिकायत को दर्ज कर सकते हैं और चंद समय के भीतर उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा। इधर, बिजली कटौती की पूर्व सूचना उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के लिए निगम ने अब तक साढ़े आठ लाख उपभोक्ताओं के नंबर्स रजिस्टर्ड कर ि1दए हैं।

चौबीसों घंटे मिलेगी सुविधा

बिजली उपभोक्ताओं को बिजली की समस्याओं से निजात दिलाने के लिए यूपीसीएल ने कमर कसनी शुरू कर दी है। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए क्9क्ख् टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। ऊर्जा निगम के मीडिया प्रवक्ता व चीफ इंजीनियर एके सिंह ने बताया कि टोल फ्री नंबर ख्ब् घंटे खुला रहेगा। किसी भी वक्त कोई भी राज्य का उपभोक्ता अपनी समस्या टोल फ्री नंबर पर बता सकता है। जिसमें बिल में संशोधन, नए कनेक्शन, शार्ट सर्किट, बिजली सप्लाई में आने वाली बाधा और बिजली चोरी जैसी दिक्कत शामिल होंगी।

साढ़े आठ लाख उपभाेक्ता जुड़े

यूपीसीएल के मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार उपभोक्ताओं को क्षेत्र या इलाके में बिजली कटौती की पहले ही सूचना देने के लिए काम शुरू कर दिया है। फिलहाल समाचार पत्रों की मदद ली जा रही है, वहीं मोबाइल एसएमएस के माध्यम को भी मजबूत करने पर तैयारी की जा रही है। ऊर्जा निगम ने अब तक राज्य के ख्क् लाख उपभोक्ताओं में से साढ़े आठ लाख उपभोक्ताओं के नंबर्स जुटा लिए हैं। यूपीसीएल के मीडिया प्रवक्ता के मुताबिक सभी उपभोक्ताओं के नंबर्स एकत्रित किए जा रहे हैं। अपील की गई है कि उपभोक्ता 9888ख्भ्0ब्0भ् मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं। जिसके बाद उनका मोबाइल नंबर्स रजिस्टर्ड हाे जाएगा।

वेबसाइट से भी मिलेगी जानकारी

किस इलाकों में बिजली कटौती होगी या कारणवश शटडाउन किया जाएगा, इसकी जानकारी भी उपभोक्ता यूपीसीएल की वेबसाइट पर ऊर्जा मित्र के जरिए हासिल कर सकते हैं। जहां हर रोज ऊर्जा निगम की तरफ से जानकारी अपलोड की जा रही है।

inextlive from Dehradun News Desk