- चौरीचौरा हत्याकांड में एक आरोपी को किया गया अरेस्ट

- शराब पीने के दौरान हुए झगड़े में सिर में दे मारा पत्थर

GORAKHPUR: चौरीचौरा एरिया के राघोपुर में हलवाई का मर्डर शराब पीने के दौरान पुराने विवाद का बदला लेने के लिए हुआ था। मर्डर में शामिल युवक को अरेस्ट करके पुलिस ने मामले का पर्दाफाश किया। वारदात में शामिल दूसरे आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है। गुरुवार को पुलिस लाइंस में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में एसपी नॉर्थ गणेश साहा ने यह जानकारी दी। बताया कि फरार आरोपी के पकड़े जाने पर सही वजह सामने आ सकेगी।

हत्या करके फेंक गए थे डेड बॉडी

बुधवार सुबह राघोपुर, पुराना पेट्रोल पंप के पास खेत में युवक की डेड बॉडी मिली। उसकी पहचान बलिया निवासी संजय कुमार के रूप में हुई। भोपा बाजार में मिठाई की दुकान पर वह आठ साल से हलवाई था। मंगलवार रात करीब नौ बजे वह दुकानदार से दो रुपए मांगकर निकला था। तभी से उसका कहीं पता नहीं चल रहा था। मर्डर की सूचना पर जांच में जुटी पुलिस को सुराग मिला कि वह अपने दो परिचित युवकों संग शराब पीने गया था। इसलिए पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया। पुलिस ने पता लगाया कि कस्बे में वेल्डिंग करने वाले अनिल और फेरी लगाकर कपड़े बेचने वाला देवराज उर्फ मोनू के साथ हलवाई देखा गया था।

मुख्य आरोपी अब भी दूर

मोबाइल सर्विलांस की मदद से पुलिस ने तरकुलहा मेला कैंपस में छिपे देवराज उर्फ मोनू को पकड़ लिया। पकड़े जाने पर देवराज बोल पड़ा कि उसको मारपीटा न जाए। बिना किसी प्रताड़ना के वह सबकुछ बता देगा। उसने पुलिस को बताया कि राघोपुर का अनिल उसके बचपन का दोस्त है। मंगलवार रात अनिल ने उसे फोन करके बुलाया। अनिल के कहने पर वह मर्डर में शामिल हो गया। पहले तीनों ने एक साथ शराब पी। फिर संजय कुमार को खूब पीटा। उसके अचेत होने पर अनिल ने पत्थर उठाकर उसके सिर पर पटक दिया। लेकिन वह यह नहीं बता पाया कि अनिल ने संजय की हत्या के लिए उसे क्यों उकसाया था।

वर्जन

मुख्य आरोपी अनिल है। उसकी तलाश चल रही है। पकड़े जाने पर वह सही वजह बता सकेगा। देवराज उर्फ मोनू ने बचपन की दोस्ती निभाने के लिए मर्डर में उसका साथ दिया था।

- गणेश साहा, एसपी नॉर्थ