-एयरफोर्सकर्मी के अकाउंट से दो बार में निकाले लिए 20 हजार

-आधार और फोटो अपडेट न होने पर एटीएम ब्लॉक करने की कही बात

BAREILLY: लोगों को ठगने के लिए शातिर ठग रोजाना नए-नए तरीके अपना रहे हैं। अभी तक एटीएम के नाम पर ठगी के मामले सामने आते रहे हैं। वेडनसडे को आधार कार्ड नंबर के अपडेट के बहाने से ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार एयरफोर्सकर्मी हुआ। ठग ने दो बार में उसके अकाउंट से 20 हजार रुपए निकाल लिए गए। मामले की शिकायत इज्जतनगर थाने में की गई है।

हेड ब्रांच बांद्रा से बोल रहा हूं

रमेश मीना, एयरफोर्स कर्मचारी हैं। उनका आईवीआरआई रोड स्थित बैंक आफ बड़ौदा में अकाउंट है। वेडनसडे मॉर्निग उनके मोबाइल पर एक कॉल आई। फोन करने वाले ने अपना नाम राहुल बताया और कहा कि वह बैंक आफ बड़ौदा की हेड ब्रांच बांद्रा से बोल रहा है। राहुल ने उनसे कहा कि उन्होंने अपने अकाउंट से आधार कार्ड और फोटो अपडेट नहीं किया है, जिसकी वजह से उनका एटीएम ब्लॉक किया जा रहा है। एटीएम चालू रखने के लिए उन्हें आधार नंबर बताना होगा।

नंबर में जोड़कर पूछ िलया कोड

रमेश ने अपने अकाउंट को आधार कार्ड से लिंक नहीं किया था, जिससे उन्हें लगा कि सच में बैंक से ही कोई बोल रहा होगा। इस पर सबसे पहले उन्होंने आधार नंबर बता दिया। राहुल ने उनसे एटीएम नंबर भी पूछ लिया। राहुल ने फिर उन्हें 8 डिजिट का एक नंबर दिया और कहा कि वह इस नंबर में अपना कोड नंबर जोड़कर बता दें। जब उन्होंने कोड और नंबर जोड़कर बता दिए तो कुछ ही देर में उनके अकाउंट से दो बार में 20 हजार रुपए निकाल लिए गए। जैसे ही उन्हें रुपए निकलने का पता चला तो उन्होंने राहुल के द्वारा कॉल किए गए नंबरों पर बात की तो उसने रुपए अकाउंट में वापस आ जाने की बात कही गई, लेकिन रुपए नहीं आए। रमेश ने उसके बाद तुरंत बैंक में जाकर अकाउंट बंद कराया और थाना में मामले की शिकायत की।